Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

'एमपी की बड़ी खबरें'

  • इंदौर के एमटी क्लॉथ मार्केट लगी आग 
    इंदौर शहर के बीचों-बीच स्थित एमटी क्लॉथ मार्केट शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। इस घटना से पूरे इलाके में हडकंप मचा हुआ है। जिस दुकान में आग लगी है, उसके आसपास कपड़े की अन्य दुकानें भी हैं। जिनमें आग फैलने की आशंका है। हालांकि, फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने की मशक्कत कर ही हैं। 
  • मोहन कैबिनेट की ओपन एयर बैठक आज दमोह 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव पूरे मंत्रिमंडल और उच्चाधिकारियों के साथ शनिवार, 5 अक्टूबर दमोह के सिंग्रामपुर पहुंचेंगे। यहां कैबिनेट बैठक के साथ अन्य कार्यक्रम होंगे। यह कार्यक्रम रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती पर आयोजित की गई है। बैठक का डिज़ाइन रानी दुर्गावती के किले की भव्यता को प्रतिबिंबित करता है। किला-नुमा प्रवेश द्वार और शिव मंदिर भी बनाया गया है।
  • 23.4 प्रतिशत बढ़ा जनजाति कल्याण का बजट 
    मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार ने वित्त वर्ष 2024-25 में अनुसूचित जनजाति (उप योजना) के लिए 40 हजार 804 करोड़ का बजट पारित किया है। जो कि वर्ष 2023-24 की तुलना में 3,856 करोड़ रुपए (करीब 23.4 प्रतिशत) अधिक है। इससे जनजातीय वर्ग के विद्यार्थी, युवा, खिलाड़ी और कलाकार विकास की नई राह पर चलेंगे।