Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहें जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update 

  • ग्राम विकास सम्मेलन में शामिल
    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव मंगलवार को सीहोर जिले के भैरूंदा में ग्राम विकास सम्मेलन में शामिल होंगे। सीएम यहां मोबाइल एप आवास सखी और ग्राम सड़क सर्वे एवं प्लानिंग एप लॉन्च करेंगे। मुख्यमंत्री इस दौरान स्व-सहायता समूहों को 150 करोड़ राशि का वितरण, आठ प्र-संस्करण यूनिट्स और 100 सामुदायिक प्रशिक्षण केंद्रों का लोकार्पण करेंगे।
  • भैरूंदा में CM करेंगे रोड-शो 
    बुधनी विधानसभा क्षेत्र के भैरूंदा में सीएम मोहन यादव और शिवराज सिंह चौहान संयुक्त रूप से रोड शो करेंगे। इसके पहले वह सलकनपुर पहुंचकर विजयासन देवी की दर्शन-पूजा करेंगे। सीएम इस दौरान तेंदूपता संग्राहकों को दो करोड़ 70 लाख से अधिक का बोनस वितरण करेंगे। 500 किमी का शिलान्यास करेंगे।  
  • पूर्व मंत्री पीसी शर्मा करेंगे अनशन 
  • मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी महिला अपराधों के खिलाफ आंदोलन कर रही है। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर 25 घंटे का अनशन शुरू करेंगे। वह सुबह 11 बजे से बुधवार दोपहर 12 बजे तक अनशन करेंगे। इसमें अन्य नेता भी शामिल होंगे।
  • वल्लभ भवन का 100 करोड़ होगा कायाकल्प 
  • मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के वल्लभ भवन का 100 करोड़ से रेनोवेशन किया जाना है। हालांकि, इसका मूल स्वरूप बरकरार रहेगा। टेबल कुर्सी से लेकर पेपर वेट और रंग रोगन में बदलाव कर पुराने समान का म्यूजियम बनाया जाएगा।