Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहें जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update 

  • सड़क और पुल निर्माण की नई तकनीक पर मंथन 
    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सड़क और पुल निर्माण की नई तकनीकों पर आधारित दो दिवसीय सेमिनार आयोजित किया गया है। शनिवार को सीएम मोहन यादव और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इसका शुभारंभ करेंगे। भारतीय सड़क कांग्रेस और मध्यप्रदेश लोक निर्माण विभाग द्वारा आयोजित इस सेमिनार में देशभर से आए विशेषज्ञ नई तकनीक की जानकारी देंगे।
  • रीवा एयरपोर्ट का शुभारंभ 21 को 
    मप्र के रीवा जिले को एक साथ दो बड़ी सौगात मिलने जा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को रीवा एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे। वहीं 23 अक्टूबर को रीवा में रीजनल इन्वेस्टर समिट आयोजित होगी। इस दौरान यहां निवेश के बड़े प्रस्ताव मिलने की उम्मीद है। इस कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव सहित देश के बड़े उद्योपति शामिल होंगे। 
  • मप्र में बढ़ेंगे सरपंचों के अधिकार 
    मध्य प्रदेश सरपंचो के अधिकार बढ़ाए जाने की तैयारी है। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा तैयार प्रस्ताव के अनुसार सरपंचों के न सिर्फ वित्तीय अधिकार बढ़ेंगे, बल्कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर भी सख्त नियम कानून बनाए जाएंगे। इसके लिए अब 3 चौथाई बहुमत जरूरी होगा।  सरपंच अब 25 लाख तक के कार्यों को प्रशासकीय स्वीकृति दे सकेंगे।  
  • CM मोहन यादव के कार्यक्रम
    मुख्यमंत्री मोहन यादव सुबह 11 रवींद्र भवन में भारतीय सड़क कांग्रेस और मध्य प्रदेश लोक निर्माण विभाग के समन्वय कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 1 वह अपेक्स बैंक स्थित समन्वय भवन में जन अभियान परिषद के सम्मेलन और 3 बजे रोजगार एवं स्वरोजगार सृजन संबंधी बैठक लेंगे।