भोपाल। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा का विरोध किया है। नेता प्रतिपक्ष ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि ये तो देश के सर्वोच्च सम्मान का अपमान ही कहा जाएगा। लालकृष्ण आडवाणी जी को सरकार ने 'भारत रत्न' दिया है। मैं अभी तक समझ नहीं सका कि आखिर आडवाणी जी ने ऐसा कौन सा काम किया है की उन्हें 'भारत रत्न' देने का फैसला किया गया? यह देश भूला नहीं है कि देशभर में साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने में आडवाणी जी की बड़ी भूमिका रही।

मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर दी थी आडवाणी को बधाई
बता दें कि शनिवार को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का ऐलान किया था। पीएम मोदी एक्स पर लिखा था कि मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। मैंने भी उनसे बात की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी। हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उप प्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है। उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई।  

फिर झटका: अजय यादव और वनिता ने छोड़ी कांग्रेस, थामा भाजपा का दामन 
लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को फिर एक झटका लगा। रविवार को कांग्रेस प्रवक्ता रहे अजय यादव ने BJP का दामन थाम लिया। अजय खरगापुर विधानसभा सीट से टिकट मांग रहे थे। पत्रकार वनिता श्रीवास्तव भी भाजपा में शामिल हो गईं। दोनों को प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने BJP में प्रवेश दिलाया। अजय ने कहा कि PM नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर भाजपा ज्वॉइन की है। कांग्रेस के साथ देश का भविष्य नहीं है। कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग की आंखों में धूल झोंकी है। बता दें कि शनिवार को सिहोरा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहीं एकता ठाकुर ने कांग्रेस का साथ छोड़कर BJP की सदस्यता ली थी। 

अजय यादव और वनिता श्रीवास्तव को प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भाजपा में प्रवेश दिलाया।