भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा और कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारी में तेजी से जुटी है। गुरुवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक हुई। बैठक में लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर मंथन हुआ। भाजपा के सूत्रों के मुताबिक, होशंगाबाद, नरसिंहपुर, मुरैना, सीधी और छिंदवाड़ा में भाजपा सबसे पहले उम्मीदवार घोषित करने की तैयारी में हैं। कहा जा रहा है कि सांसद से विधायक बने पार्टी नेताओं की सीट पर उम्मीदवार चयन के लिए केंद्रीय नेतृत्व निर्णय करेगा। बैठक में अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश लोकसभा प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा प्रत्याशियों के लिए मंथन में जुटे हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव बैठक में शामिल हुए और फिर उज्जैन के लिए रवाना हो गए। 

इन सीटों पर अभी रायशुमारी होना बाकी है
बता दें कि लोकसभा के उम्मीदवारों को लेकर बुधवार को देर रात CM हाउस में भी मंथन हुआ था। महेंद्र सिंह, सतीश उपाध्याय, CM मोहन यादव, हितानंद शर्मा और वीडी शर्मा के बीच काफी देर तक चर्चा हुई थी। बैठक में तय हुआ था कि जिन लोकसभा सीटों पर सहमति नहीं बनी है, वहां के लिए रायशुमारी कराई जाएगी। भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, विदिशा, गुना, होशंगाबाद, नरसिंहपुर, मुरैना, सीधी, रीवा और सतना सीट के लिए रायशुमारी होना बाकी है। 

25 को मध्यप्रदेश आएंगे अमित शाह 
गृहमंत्री अमित शाह 25 फरवरी को मध्यप्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। शाह ग्वालियर कलस्टर की बैठक लेंगे। इस कलस्टर में भिंड, मुरैना, ग्वालियर, गुना लोकसभा सीटों के लोकसभा प्रभारियों, संयोजकों सहित तमाम जिम्मेदारों से काम का रिव्यू किया जाएगा। शाह ग्वालियर के बाद खजुराहो आएंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम को भोपाल पहुंचेंगे। यहां भोपाल कलस्टर में आने वाली लोकसभा सीटों के अब तक के काम की समीक्षा करेंगे। शाह आगामी कार्यक्रमों की जानकारी भी देंगे।