Logo
लोकसभा चुनाव की तैयारी में भाजपा के दिग्गज नेता भी तेजी से जुटे हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और नवीन पटनायक के क्षेत्र में शिवराज सोमवार को बैठकें करेंगे।

भोपाल। लोकसभा चुनाव की तैयारी में भाजपा के दिग्गज नेता भी तेजी से जुटे हैं। सभी को जिम्मेदारियां बांट दी गई हैं। अपने-अपने क्षेत्र में सभी नेता सक्रिय हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पश्चिम बंगाल और ओडिशा दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और नवीन पटनायक के क्षेत्र में सोमवार को बैठकें करेंगे। शिवराज गैर भाजपा शासित राज्यों में लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाएंगे। कोलकाता में शिवराज चुनाव प्रबंधन समिति की बैठकों में शामिल होंगे। इसके बाद हावड़ा के जिला भाजपा कार्यालय में बूथ अध्यक्षों की बैठक को संबोधित करेंगे। शाम को कोलकाता में स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद रात्रि विश्राम करेंगे। मंगलवार सुबह कोलकाता से ओडिशा के भुवनेश्वर पहुंचकर लोकसभा चुनाव की बैठकों में शामिल होंगे।

  • शिवराज ने पश्चिम बंगाल के राम मंदिर में दर्शन किए, मंदिर परिसर में साफ-सफाई भी की

पिछले लोकसभा में भाजपा को 18 सीटों पर मिली थी जीत 
पश्चिम बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटें हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पश्चिम बंगाल में 18 सीटों पर जीत मिली थी। 2019 में टीएमसी को 22 सीटें मिली थीं। कांग्रेस की बात करें तो 2019 लोकसभा चुनाव में बंगाल में दो सीटों पर जीत मिली थी। आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी पश्चिम बंगाल में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतना चाह रही है। जिसकी तैयारी भाजपा के दिग्गज नेता पूरी तरह जुटे हैं।

शिवराज तमिलनाडु, केरल और तेलंगाना का दौरा कर चुके हैं 
राजनीतिक जानकार कहते हैं कि शिवराज सिंह चौहान का लोगों से जुड़ने का अंदाज सबसे अलग है। 18 साल तक मुख्यमंत्री रहते हुए शिवराज ने मामा और भाई की के रूप में पहचान बनाई है। मध्यप्रदेश ही नहीं शिवराज की इस पहचान को देश के अन्य राज्यों में भी सराहा जाता है। दक्षिण के राज्यों में भी शिवराज को बच्चों ने मामा कहकर संबोधित किया। बता दें कि इससे पहले शिवराज सिंह केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों में दक्षिण भारत के तीन राज्यों में शामिल हो चुके हैं। शिवराज तेलंगाना, केरल और तमिलनाडु का दौरा कर चुके हैं।  

दो दिन पहले पीएम मोदी से मिले थे शिवराज 
दो दिन पहले संसद भवन में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई थी। गुरुवार को शिवराज अपने विधानसभा क्षेत्र बुधनी के लाड़कुई में गांव चलो अभियान के तहत रात्रि विश्राम करने वाले थे, लेकिन अचानक शिवराज को दिल्ली से बुलावा आ गया। शुक्रवार को शिवराज ने पीएम मोदी से मुलाकात की। उसके बाद ही उनका पश्चिम बंगाल और ओडिशा का कार्यक्रम बना है।  

5379487