Maa Sharda Dham Maihar: मध्य प्रदेश के मैहर स्थित मां शारदा धाम में आस्था का अनूठा उदहरण देखने को मिला। प्रयागराज से आए एक भक्त ने यहां शारदा देवी की पूजा-अर्चना करने के बाद अपना सिर अर्पित करना चाहता था। हवन कुंड के सामने खड़े होकर उसने सिर को चाकू से काटने की कोशिश की। सिर तो नहीं काट पाया, लेकिन वह खून लथपथ हो गया। आसपास मौजूद लोगों ने उसे संभाला और पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से सिविल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार जारी है। 

मैहर मंदिर में सिर चढ़ाने की कोशिश करने वाला 37 वर्षीय श्रद्धालु लल्ला राम दहिया यूपी के प्रयागराज से आया था। पुलिस ने बताया, वह प्रयागराज के गढा गांव का रहने वाला है। पहले भी वह मैहर आता रहा है। परिवार के लिए कुछ मन्नतें मांगी थी, जो पूरी होने के बाद सोमवार को दोबारा शारदा देवी के दरबार में पहुंचा और अपना सिर चढ़ाने की कोशिश की। हालांकि, वहां मौजूद लोगों ने उसे रोक लिया। 

उपचार के बाद हालत में सुधार
लल्लराम ने सिर पर चाकू से हमला कर लिया था। जिससे उसका पूरा शरीर खून से लथपथ हो गया था। पुलिस ने जानकारी लगते ही उसे मंदिर परिसर से अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने भर्ती कर उपचार शुरू कराया। उपचार के बाद लल्लराम की हालत में सुधार है। रात में पुलिस ने घटना के संबंध में पूछताछ नहीं कर सकी। चिकित्सकों ने भी अभी उसे परेशान न करने की सलाह दी थी।