भोपाल। पहले जमकर बल्लेबाजी की। चौके-छक्के लगाकर सबसे ज्यादा रन बटोरे। गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर ही रहे थे कि अचानक भगवान ने सांसें छीन लीं। क्रिकेट के मैदान में खेलते-खेलते 22 साल का खिलाड़ी जिंदगी की जंग हार गया। हार्ट अटैक के बाद साथी खिलाड़ी उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

अंतिम शब्द...'सीने में दर्द हो रहा है अस्पताल ले चलो'
मामला मध्य प्रदेश के खरगोन जिले का है। बलवाड़ा थाना क्षेत्र में क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा है। इंदर सिंह जाधव (22) ने पहले  शानदार बल्लेबाजी की। चौके-छक्के लगाकर सबसे ज्यादा रन बनाए। गेंदबाजी की बारी आई तो इंदर ने शानदार बॉलिंग भी की। इस बीच उसे सीने में तकलीफ हुई तो बॉलिंग बीच में छोड़कर मैदान में एक पेड़ के नीचे जाकर बैठ गया। दोस्तों को आवाज लगाकर कहा कि मेरे सीने में दर्द हो रहा है। मुझे अस्पताल ले चलो। साथी खिलाड़ी तुरंत डॉक्टरों के पास ले गए। जांच के बाद डॉक्टरों ने खिलाड़ी को मृत घोषित कर दिया। 22 साल के युवक की हार्ट अटैक से हुई मौत ने सब को हैरान कर दिया।

हार्ट अटैक से लगातार मौत के मामले आ रहे सामने  

इंदौर: पुताई करते समय युवक पीछे गिरा, फिर उठ नहीं पाया
इंदौर में पुताई करते समय 28 साल के युवक की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। 28 दिसंबर को हुई घटना का वीडियो भी सामने आया था। वीडियो में युवक पुताई के काम के दौरान बाल्टी पर बैठा था, इसी दौरान अचानक से वह पीछे की ओर गिरा और फिर उठ ही नहीं पाया। युवक को गिरता देख आसपास काम करने वाले साथी उसे तुरंत अस्पताल ले गए, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी।  

भोपाल: सब्जी बनाते समय उठा सीने में दर्द और हो गई थी मौत 
भोपाल में 26 दिसंबर को सब्जी बनाते समय हार्ट अटैक आने से एमबीए छात्र मौत हो गई थी। रीवा निवासी विवेक सोनी (22) अयोध्या नगर में दोस्तों के साथ रहता था। फ्लैट में दोस्तों के साथ सब्जी बना रहा था। तभी उसने दोस्तों से सीने में दर्द की बात कही, और किचन में ही बेहोश होकर गिर पड़ा। विवेक को तुरंत पटेल नगर स्थित गायत्री हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

कोटा: चलती बाइक पर आया अटैक
जयपुर के कोटा में 28 दिसंबर को कोचिंग फैकल्टी की चलती बाइक पर हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। महावीर नगर निवासी सौरभ सक्सेना (40) लैंडमार्क स्थित कोचिंग संस्थान में पढ़ाकर लौट रहे थे। दादाबाड़ी चौराहा पर बाइक से गिर पड़े।पुलिस व परिजनों की मदद से उन्हें दादाबाड़ी स्थित निजी हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। 

जयपुर: रोज क्रिकेट खेलने वाले डॉक्टर की कार्डियक अरेस्ट से हुई थी मौत 
28 दिसंबर को ही जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल के डॉक्टर नितिन पांडेय (48) की अपने ससुराल रतलाम (मध्य प्रदेश) में कार्डियक अरेस्ट से मौत हुई थी। डॉक्टर नितिन रेगुलर एक्सरसाइज करते थे और क्रिकेट भी खेलते थे। नितिन अपनी हेल्थ का काफी ध्यान रखते थे। रोज 40 मिनट एक्सरसाइज करते थे। क्रिकेट खेलने का भी काफी शौक था। दर्द की शिकायत पर परिजन उन्हें हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। 

जयपुर: स्कूल में 14 साल के बच्चे की हार्ट अटैक से मौत 
जयपुर में ही करीब 12 दिन पहले स्कूल गए 14 साल के बच्चे योगेश सिंह की कार्डियक अरेस्ट (हार्ट अटैक) से मौत हो गई थी।  योगेश नौवीं कक्षा में पढ़ता था। सुबह उठ कर खुद योगेश ने दोनों भाइयों के लिए चाय भी बनाई थी। चाय से बिस्कुट खाकर वह भाई के साथ स्कूटी पर स्कूल गया था। बड़ा भाई स्कूल के गेट के पास उसे छोड़कर चला गया था। योगेश स्कूल के गेट से पैदल ही चलते हुए क्लास रूम में पहुंचा। अचानक क्लास रूम में ही बेहोश होकर गिर गया। टीचर अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

मध्यप्रदेश में बढ़ रहे दिल के रोगी, रोज 132 को हार्ट अटैक 
बता दें मध्यप्रदेश में हार्ट अटैक के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। एंबुलेंस 108 के मुताबिक, प्रदेश में प्रतिदिन 132 लोगों को हार्ट अटैक आ रहा है।  पिछले 11 माह में (जनवरी से नवंबर) के बीच 44 हजार 258 लोगों को हार्ट अटैक आया। चिंता में डालते ये आंकड़े तो सिर्फ एम्बुलेंस 108 के हैं। इनसे कहीं ज्यादा दिल के रोगी सीधे भी अस्पताल पहुंच रहे हैं।