Logo
satta king: मध्य प्रदेश की मुख्य सचिव वीरा राणा का कार्यकाल 30 सितंबर को समाप्त हो रहा है। नए चीफ सेक्रेटरी (CS) को लेकर सट्टा किंग ने बड़ी भविष्यवाणी की है। जानिए सट्टा बाजार का चौंकाने वाला दावा क्या कहता है। 

satta king: मध्य प्रदेश में नए चीफ सेक्रेटरी (CS) को लेकर खींचतान शुरू हो गई। प्रशासन की सबसे बड़ी कुर्सी के लिए भोपाल से दिल्ली तक दौड़-भाग चल रही है। लगातार फोन भी घनघना रहे हैं। वीरा राणा की कुर्सी पर कौन बैठेगा? इसे लेकर सूबे की सत्ता और सियासी गलियारों में हलचल तेज है। कयासबाजी शुरू हो गई है। नेता-मंत्री और अफसर अपना-अपना अनुमान लगा रहे हैं। नए मुख्य सचिव को लेकर मची सुगबुगाहट के बीच राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार और मुंबई सट्टा बाजार ने अपने पत्ते खोल दिए हैं। सट्टा किंग ने एमपी के CS को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। जानिए सट्टा बाजार का चौंकाने वाला दावा क्या कहता है। 

इन अफसरों के नाम पर लग सकती है मुहर
सट्टा बाजार की भविष्यवाणी के मुताबिक, MP के नए मुख्य सचिव की दौड़ में 4 नाम शामिल हैं। 1990 बैच के डॉ. राजेश राजौरा वर्तमान में सीएम के अपर मुख्य सचिव हैं। सट्टा किंग का दावा है कि राजेश राजौरा को सीएम का भरोसेमंद माना जाता है। उनकी लगातार बढ़ती ताकत से भी अंदाजा लगाया जा सकता है। राजेश के नाम पर भी मुहर लग सकती है।

यह भी पढ़ें:Satta King: जम्मू-कश्मीर में किसकी बनेगी सरकार, किसे मिलेंगी कितनी सीटें? सट्टा बाजार की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

जानें कौन हैं अनुराग जैन 
सट्टा किंग के मुताबिक, 1989 बैच के अनुराग जैन का नाम भी चर्चा में है। अनुराग अभी दिल्ली में ही प्रतिनियुक्ति पर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में सचिव हैं। अनुराग को दिल्ली से अपने संबंधों का फायदा मिल सकता है। अगर दिल्ली से सीएम का फैसला हुआ तो भी अनुराग को इसका फायदा मिल सकता है। पिछले बार भी अनुराग का नाम सीएस की दौड़ में था। 

एसएन मिश्रा या फिर वीरा राणा
सट्टा किंग की नई भविष्यवाणी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के गृह और ट्रांसपोर्ट विभाग के ACS डॉ. एसएन मिश्रा के नाम भी सुर्खियों में है। चर्चा है कि एसएन मिश्रा और उनके परिवार की संघ में गहरी पैठ है। चौथे नाम स्वयं मौजूदा मुख्य सचिव वीरा राणा का है। 1988 बैच की वीरा राणा का एक्सटेंशन बढ़ाए जाने की चर्चाएं भी चल रही हैं।  

इसे भी पढ़ें: Satta Bazar: सट्टेबाज की पुलिस को खुली चुनौती, दम है तो सट्टा किंग को पकड़कर दिखाओ

6 दिन बाद फाइनल हो जाएंगे नाम 
जानकारी के मुताबिक, वीरा राणा 30 सितंबर को रिटायर होने वाली हैं। ऐसे में नए मुख्य सचिव की खोज तेज हो गई है। अगर किसी नाम पर बात नहीं बनी तो वीरा राणा को एक्सटेंशन दिया जा सकता है। सट्टा बाजार का दावा है कि अनुराग जैन और राजौरा की मुख्यमंत्री से मुख्य सचिव के मसले पर अलग-अलग बात हो चुकी है। सीएम ने भी नाम दिल्ली आलाकमान तक पहुंचा दिए हैं। कहा जा रहा है कि 20 सितंबर फाइनल नाम सामने आएंगे।  


(Disclaimer: देश में सट्टेबाजी गैर-कानूनी है। इसके दावों की कोई गारंटी नहीं होती है। उपरोक्त लेख केवल जानकारी के लिए है, हरिभूमि डिजिटल किसी भी प्रकार की सट्टेबाजी और हार-जीत के दावों को प्रमोट नहीं करता है) 

5379487