MP Weather Update: मध्यप्रदेश में मौसम ने फिर करवट बदल ली है। 4 दिन तक तेज धूप और बूंदाबांदी के बाद फिर एक बार तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। 25 दिन में चौथी बार स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हुआ है। इस सिस्टम की वजह से 25, 26 और 27 सितंबर को MP में तेज बारिश होगी। मौसम विभाग ने बुधवार(25 सितंबर) को सीहोर, खंडवा, इंदौर, उज्जैन-जबलपुर समेत 31 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।  कई जिलों में गरज-चमक और हल्की बरसात होगी। बता दें कि मंगलवार को इंदौर, जबलपुर, भोपाल समेत 11 जिलों में बारिश हुई थी।

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने 25 सितंबर को इंदौर, रतलाम, उज्जैन, सीहोर, खंडवा, झाबुआ, देवास, छिंदवाड़ा, मंडला और बालाघाट, बैतूल, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, सिवनी और पांढुर्णा में भारी बारिश बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, शाजापुर, आगर-मालवा, रीवा, अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सागर में हल्की बारिश और गरज चमक की स्थिति रहेगी।

इसलिए एमपी में तीन दिन होगी बारिश 
मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया (निम्न दाब क्षेत्र) एक्टिव हो गया है। इस वजह से एमपी के दक्षिणी और पूर्वी हिस्सों में बारिश होगी। बता दें कि मंगलवार को 11 जिलों में बारिश हुई। सिवनी, मंडला, उमरिया, छिंदवाड़ा, बैतूल, खंडवा में तेज बारिश हुई। भोपाल में हल्की बारिश हुई। धार, जबलपुर, रीवा और इंदौर में भी हल्की बारिश का दौर चलता रहा। कई शहरों में तेज गर्मी का असर भी रहा।

कल इन जिलों में बरसेंगे मेघ
मौसम विभाग ने 26 सितंबर को अशोकनगर, ग्वालियर, दतिया, भिंड, रीवा, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, विदिशा, उज्जैन, आगर और नीमच में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। सतना, पन्ना, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, गुना, शिवपुरी, श्योपुर,  राजगढ़, रतलाम और मंदसौर में हल्की बारिश और गरज चमक होने का अनुमान जताया है।