भोपाल। एमपी में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान किया जा चुका है। अब मतगणना के बाद सभी विधायकों की घोषणा होना बाकी है। घोषणा के साथ ही सभी विधायकों को आवास भी आवंटित किया जाएगा। इसके चलते प्रशासन द्वारा पुराने विधायकों को घर खाली किए जाने के लिए फरमान भेजा जा चुका है। जो भी विधायक इस बार चुनावी मैदान में नहीं थे उन सभी को घर खाली किए जाने के निर्देश दिए जा चुके हैं। इसमें कुल 30 विधायकों को मकान खाली कराने चिट्ठी भेज दी गई है।

होंगे मकान आवंटित

दरअसल 3 तारीख को चुनाव परिणाम आना है। इसके साथ ही विधायकों की नियुक्ति भी कर दी जाएगी। ज़ाहिर है इसके बाद नए विधायकों को मकान आवंटित किए जाएंगे। साथ ही जो इसके बाद विधायक नहीं रहे उनसे मकान वापिस ले लिया जाएगा। इसके चलते विधानसभा चुनाव के रिजल्ट से पहले ही विधानसभा सचिवालय ने नई विधानसभा गठन की तैयारियां शुरू कर दी हैं। विधानसभा सचिवालय ने राज्य सरकार को भी पत्र भेजा है। राज्य सरकार को पत्र लिखकर विभिन्न विभागों के गेस्ट हाउस और रेस्ट हाउस रिक्त रखने को कहा गया है। नए विधायकों को परेशानी से मुक्त रखने के लिए विधानसभा सचिवालय ने यह पत्र प्रस्तावित किया है।

इस बार दौड़ से बाहर

विधानसभा सचिवालय ने 30 मौजूदा विधायकों को पत्र भेजा है। जिसमें मकान खाली किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें बीजेपी और कांग्रेस ने 30 मौजूदा विधायकों को इस बार टिकट नहीं दिए हैं। जिसके चलते वे विधायक की दौड़ से बाहर हो चुके हैं। इसके मद्देनज़र सचिवालय ने मकान खाली कराने को कहा है। इन निर्देशों के आधार पर तीन तारीख से पहले इन सभी विधायकों से मकान खाली करा लिए जाने हैं। चुनाव परिणाम आने के साथ ही सभी विधायकों को मकान आवंटित कर दिए जाएंगे।