भोपाल (आशीष नामदेव): माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (MCRPV) के निवर्तमान कुलपति प्रो. केजी सुरेश की मंगलवार को विदाई हो गई। विश्वविद्यालय के स्वामी विवेकानंद सभागार में उनका सम्मान सह-विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सभी विभागाध्यक्षों, शिक्षकों, अधिकारियों, कर्मचारियों ने गुलदस्ता, फूल माला और स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका सम्मान किया। इस मौके पर स्टाफ के सदस्यों ने अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने प्रो. सुरेश के 4 साल के कार्यकाल को बेमिसाल बताया। समारोह में प्रो. सुरेश के कार्यकाल पर एक डॉक्यूमेंट्री दिखाई गई।

समारोह को संबोधित करते हुए प्रो. सुरेश ने कहा कि वे इसे फेयरवेल नहीं मानते, बल्कि इंटरवल मानते हैं। उन्होंने कहा कि वे विश्व के सबसे धनी व्यक्ति हैं, जो उन्हें विश्वविद्यालय के इतने लोगों का स्नेह मिला। उन्होंने कहा कि वे इसे अपने साथ लेकर जा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: शिक्षकों को दिवाली गिफ्ट: मोहन सरकार देगी दो लाख टीचरों को चौथा समयमान वेतनमान, जानें किसे मिलेगा लाभ

केजी सुरेश ने की घोषणाएं 
इस अवसर पर प्रो. सुरेश ने दो व्यक्तिगत घोषणाएं भी की। उन्होंने पुस्तकालय विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. आरती सारंग को एक लाख 25 हजार रुपए की पुस्तकें भेंट की। इसके साथ ही विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के प्रतिभाशाली बच्चों को सबसे अधिक नंबरों से उत्तीर्ण होने पर स्वर्ण पदक दिए जाने की भी घोषणा की।