MP Politics News: मंडला लोकसभा सीट से सातवीं बार जीत दर्ज करने वाले BJP सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते को 'मोदी 3.0 कैबिनेट' में जगह नहीं मिली है। केंद्रीय कैबिनेट में जगह नहीं मिलने पर कुलस्ते ने बड़ा बयान दिया है। आदिवासी नेता कुलस्ते ने कहा कि मैं तीन बार राज्यमंत्री (एमओएस) रहा हूं। चौथी बार राज्यमंत्री बनना सही नहीं है। इसलिए मैंने साफ इनकार कर दिया। मैंने कह दिया कि कैबिनेट मंत्री बनना सही रहेगा। पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष से बात हुई है। भविष्य में स्वतंत्र मंत्रालय को लेकर कोई विचार होगा तो मेरे बारे में सोचेंगे।

मीडियो से बातचीत में दिया बयान 
कुलस्ते लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार अपने निर्वाचन क्षेत्र मंडला के निवास पहुंचे थे। स्थानीय ऑडिटोरियम में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके लिए स्वागत कार्यक्रम किया था। इसमें पीएचई मंत्री संपतिया उइके भी मौजूद थीं। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद चलते-चलते कुलस्ते ने मीडिया से बातचीत के दौरान यह बयान दिया। 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कोई बदलाव की स्थिति में क्रूा आदिवासी को मौका मिलना चाहिए? इस सवाल पर कुलस्ते ने कहा- यह निर्णय पार्टी को लेना है। फग्गन सिंह कुलस्ते का यह वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो शनिवार का बताया जा रहा है।

पिछली मोदी कैबिनेट में ग्रामीण विकास राज्यमंत्री थे
बता दें कि कुलस्ते पिछले मोदी मंत्रिमंडल में ग्रामीण विकास राज्यमंत्री थे। कुलस्ते मोदी के पहले कार्यकाल के दौरान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री थे। 1999 से 2004 के बीच अटल बिहार वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान आदिवासी और संसदीय मामलों के राज्यमंत्री पद भी संभाल चुके हैं। कुलस्ते ने पिछले साल विधानसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन हार गए थे।   

ओमकार को हराकर सातवीं बार सांसद बने कुलस्ते 
लोकसभा चुनाव में भाजपा नेता फग्गन सिंह कुलस्ते ने मंडला सीट से सातवीं बार जीत दर्ज की है। कुलस्ते ने कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम को 103846 वोटों से हराया था। इससे पहले नवंबर 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें मंडला की निवास सीट से मैदान में उतारा था। इस चुनाव में कुलस्ते कांग्रेस के चैन सिंह वरकड़े से 9723 वोटों से हार गए थे।