MP News: मंदसौर में सोमवार को ईद मिलादुन्नबी का जुलूस में असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी हुई। इसके बाद तनाव की स्थिति बन गई। इससे मंदिर परिसर में खड़ा एक व्यक्ति के सिर पर लगा, जिससे वह घायल हो गया। इसके बाद लोगों के बीच विवाद की स्थिति बन गई। लोग मंदिर के सामने बैठकर नारेबाजी करने लगे। आक्रोशित लोगों ने पत्थर फेंकने वाले आरोपी को जल्द गिरफ्तारी की मांग की। घटना की सूचना मिलते ही एसपी आशुतोष आनंद, एएसपी गौतम सिंह, सहित पुलिस बल ने मोर्चा संभाला।

दुकानों के गिरे शटर
बता दें, मंदिर में पत्थर फेंकने और एक व्यक्ति के घायल होने पर हिंदू संगठन के पदाधिकारी आक्रोशित हुए। मंदिर के बाहर सड़क पर बैठकर नारेबाजी की। हिंदू संगठन ने मांग की कि पत्थर फेंकने वाले को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। वहीं, जुलूस में विवाद की खबर के बाद शहर के कई बाजारों में दुकानदार शटर गिरा गए।

सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ
इस दौरान पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, उसके बाद ही मुस्लिम समाज के जुलूस को गंतव्य तक पहुंचाया गया। इसी दौरान बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता भी एक साथ आ गए। पुलिस और हिंदू कार्यकर्ताओं के बीच बहस हुई। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। 

पुजारी के सहयोगी को लगा पत्थर
इस घटना पर बालाजी मंदिर के पुजारी शरद द्विवेदी ने कहा कि हम मंदिर में बैठे थे। जुलूस निकल रहा था, इसी दौरान जुलूस के बीच में से एक पत्थर पास बैठे सहयोगी के सिर में लगा। एक पत्थर से मेरे पैर में लगा और चोट आई। विरोध करने पर पत्थर और चप्पल ऊपर फेंके गए। इस मामले में शहर कोतवाली पुलिस ने मंदिर पुजारी की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

सांसद बोले- ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण, सभी शांति बनाए रखें
वहीं, इस मामले में मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा- यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। उपद्रवियों को दंडित किया जाए। शांति समिति की बैठक में जो आते हैं, उनने शांति के लिए क्या काम किया। शांति भंग क्यों हुई इसे भी देखना चाहिए। पुलिस-प्रशासन मामले पर नजर रखे है।