MCU Bhopal: माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (एमसीयू) के कुलगुरु प्रो. (डॉ) के जी सुरेश का कार्यकाल आगामी 15 सितंबर 2024 को समाप्त होने वाला है। ऐसे में उनके जगह पर राज्य सरकार ने जनसंपर्क आयुक्त डॉ. सुदाम खाड़े को प्रभार सौंपा गया है।

MCU Bhopal

दरअसल, शुक्रवार को मप्र शासन ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए यह कहा कि प्रो. (डॉ) के जी सुरेश कुलगुरु एमसीयू भोपाल का कार्यकाल 15 सितंबर को समाप्त होने से नियमित कुलगुरु की नियुक्ति तक अतिरिक्त प्रभार डॉ. सुदाम खाड़े आयुक्त, जनसंपर्क विभाग को अपने वर्तमान कर्तव्यों के साथ-साथ अस्थायी रूप से कार्यभार सौंपा जाता है। बता दें कि डॉ. खाड़े के पास वर्तमान में आयुक्त-सह-सचिव जनसम्पर्क और प्रबंध संचालक म.प्र. माध्यम का दायित्व है।

प्रो. राजीव त्रिपाठी आरजीपीवी के कुलपति नियुक्त
राज्यपाल एवं कुलाधिपति मंगुभाई पटेल ने राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति के पद पर प्रो. राजीव त्रिपाठी को नियुक्त किया है। प्रो. त्रिपाठी मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान इलाहाबाद, प्रयागराज में इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग के प्रोफेसर हैं। इनका कार्यकाल कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से चार वर्ष का होगा। 

विक्रम विवि के कुलपति प्रो. पांडेय का कार्यकाल बढ़ाया
उज्जैन स्थित विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडेय का कार्यकाल बढ़ाया गया है। उनका कार्यकाल 13 सितंबर शुक्रवार को पूरा हो चुका है। हालांकि वह अभी कुलपति पद पर बने रहेंगे। राजभवन ने नए कुलपति की प्रक्रिया व चयन होने तक उन्हें ही पद पर बने रहने को कहा है। बताया जा रहा है कि कुलपति का 10 से 15 दिनों का कार्यकाल और बढ़ गया है तथा वे विक्रम विश्वविद्यालय में बतौर कुलपति रहते हुए आगे की शैक्षणिक गतिविधियों को देखेंगे। कुलपति प्रो. पांडेय ने बताया कि राजभवन के निर्देशानुसार नए कुलपति की नियुक्ति होने तक ही कुलपति के दायित्व का निर्वहन करेंगे।