भोपाल( संजीव सक्सेना) । माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में गुरुवार को शिक्षक दिवस पर कई कार्यक्रम हुए। इस अवसर पर तक्षशिला एवं विक्रमशिला भवन के मध्य स्थित रेडियो कर्मवीर के भवन का नाम शारदा पीठ का लोकार्पण कुलगुरु प्रो डॉ. के.जी. सुरेश ने किया। कहा कि नवीन माखनपुरम परिसर में भवनों के नाम नालंदा, तक्षशिला, विक्रमशिला और सांदीपनि रखने के बाद आज शिक्षक दिवस पर विवि का एक और भवन का नाम पाक अधिकृत कश्मीर स्थित शारदा पीठ के नाम रखा गया। 

इतिहास का स्मरण दिलाने की दिशा में सार्थक कदम
विद्यार्थियों को अपने गौरवशाली शिक्षा परंपरा और इतिहास का स्मरण दिलाने की दिशा में यह एक सार्थक कदम हैं। इसी के साथ माखनपुरम परिसर में ग्रीन कैम्पस प्रोत्साहन के तहत चाणक्य भवन के सामने ई_रिक्शा का लोकार्पण भी कुलगुरु प्रो. सुरेश द्वारा किया गया। केनरा बैंक नीलबड़ शाखा के सहयोग से शुरु हुई इस सुविधा के अवसर पर बैंक के उपमहाप्रबंधक आर. के. मीणा विशेष रूप से उपस्थित थे। 

शिक्षकों का सम्मान
शिक्षक दिवस पर द्रोणाचार्यसभागार में शिक्षक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें कुलगुरु प्रो. सुरेश ने सभी शिक्षकों का सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने गुरु के महत्व पर प्रकाश डाला, साथ ही शिक्षकों को शोध कार्यके लिए भी प्रोत्साहित किया।