MP News: मध्य प्रदेश में मोहन यादव कैबिनेट में ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला ग्वालियर चंबल बेल्ट में एक्टिव मोड पर नजर आए। शनिवार को मंत्री राकेश शुक्ला अपने विभागीय अमले के साथ मुरैना पहुंचे और जिला कलेक्टेड कार्यालय में विकास योजनाओं को लेकर समीक्षा की। मंत्री शुक्ला के दौरे में उनके विभाग के अपर मुख्य सचिव नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मनु श्रीवास्तव के साथ आल्हा अधिकारियों का दल भी मौजूद था। 

विकास रोडमैप पर विस्तृत चर्चा
जिला कलेक्टर कार्यालय में अपर मुख्य सचिव मनु श्रीवास्तव की मौजूदगी में ग्वालियर चंबल इलाके के जिला अधिकारियों से मंत्री राकेश शुक्ला ने विकास रोडमैप पर विस्तृत चर्चा की। इलाके के अधोसंरचना की मूलभूत  सुविधाओं की वस्तु स्थिति जानने के लिए अधिकारियों से चर्चा की और निर्देशित किया कि आमजन को मूलभूत सुविधाओं से वंचित न रखा जाए। 

योजनाओं का लाभ पहुंचने का काम करें
प्रदेश में सुशासन की गारंटी के लिए जरूरी है कि सरकारी अमला पूर्ण निष्ठा और लगन के साथ सबसे अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के लिए योजनाओं का लाभ पहुंचने का काम करें। तभी गांव, गरीब किसान और शहर का विकास होगा। मंत्री राकेश शुक्ला ने मुरैना जिले में लग रहे सौर ऊर्जा प्लांट के विषय में भी अधिकारियों से जानकारी ली। सोलर प्लांट नियत समय अवधि में पूर्ण हो, निर्देशित किया।

गांव से लेकर शहर तक विकास 
मंत्री राकेश शुक्ला मंत्री पद का कार्यभार ग्रहण करते हुए लगातार ग्वालियर चंबल बेल्ट के विकास के लिए सक्रिय है। ग्वालियर चंबल इलाके के सर्वांगीण विकास के लिए मंत्री राकेश शुक्ला क्षेत्र के विधायकों और मंत्रियों के साथ सतत संपर्क बनाकर गांव से लेकर शहर तक विकास की इमारत लिखने के लिए प्रदेश के हुक्मरान आल्हा अधिकारियों को भी वे इस क्षेत्र में लाना नही भूलते हैं। शुक्ला चंबल इलाके के भिंड जिले के मेहगांव विधानसभा से विधायक है और यही से जीतकर वो प्रदेश सरकार में मंत्री बने हैं।