भोपाल। नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी (एनटीसीए) ने मध्य प्रदेश के प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्य प्राणी) को पत्र लिखकर सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में कैबिनेट मंत्री कुंवर विजय शाह की चिकन पार्टी के मामले में कार्रवाई को लेकर रिपोर्ट मांगी है। यह पत्र एनटीसीए के सहायक वन महानिरीक्षक की तरफ से लिखा है। पत्र में वाइल्ड लाइफ एक्टिविस्ट अजय दुबे की शिकायत का जिक्र कर मामले में कार्रवाई को लेकर रिपोर्ट मांगी है। 

प्रतिबंध के बावजूद जंगल में चूल्हा जलाकर की थी चिकन पार्टी 
बता दें कि सतपुड़ा टाइगर रिजर्व का स्टाफ हरसूद से विधायक और मंत्री विजय शाह और उनके दोस्तों को निजी गाड़ियों से सिद्धबाबा पहाड़ी तक ले गया। जबकि टाइगर रिजर्व में निजी गाड़ियों का प्रवेश प्रतिबंधित है। प्रतिबंध के बावजूद जंगल में चूल्हा जलाकर चिकन पार्टी की गई। इस मामले में वाइल्ड लाइफ एक्टिविस्ट अजय दुबे ने मध्य प्रदेश के पीसीसीएफ और नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी दिल्ली को शिकायत की थी।  

एक हफ्ते से चल रही जांच, अब तक सामने नहीं आई रिपोर्ट 
कोर एरिया में चिकन पार्टी करने और प्राइवेट गाड़ियां ले जाने की जांच को एक हफ्ते से ज्यादा हो चुका है। अब तक अफसर न तो जांच रिपोर्ट तैयार कर पाए और न दोषियों पर कार्रवाई की। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद जांच अधिकारी बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। विजय शाह को मध्यप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। इधर प्रधान मुख्य वन संरक्षक असीम श्रीवास्तव मामले की जांच एसटीआर के डिप्टी डायरेक्टर संदीप फैलोज से करा रहे हैं। 

शिकायतकर्ता ने एसटीआर के अधिकारी पर लगाया था गंभीर आरोप
वाइल्ड लाइफ एक्टिविस्ट अजय दुबे ने शिकायत में टाइगर रिजर्व के अधिकारी कृष्णमूर्ति पर गंभीर आरोप लगा कर सख्त कार्रवाई की मांग की थी। मामले में प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्य प्राणी) ने फील्ड डायरेक्टर एल कृष्णमूर्ति से जांच रिपोर्ट मांगी है। जांच भी सवालों में आ गई है। दरअसल, शिकायत में एल कृष्णमूर्ति पर ही आरोप है। जांच कर रहे अधिकारियों का कहना है कि एक दो दिन में जांच पूरी हो जाएगी।