Kailash Vijayvargiya X account hacked: साइबर हैकर्स लोगों को लगातार निशाना बना रहे हैं। सोशल मीडिया पर सेंधमारी कर रहे हैं। बुधवार रात को हैकरों ने मध्यप्रदेश की 'मोहन सरकार' के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का सोशल मीडिया अकाउंट हैक कर लिया। रात 12 बजे हैकर ने मंत्री के 'X' अकाउंट से पोस्ट कर लिखा कि यह अकाउंट हैक हो चुका है। हैकर्स ने विजयवर्गीय का अकाउंट हैक करने के बाद क्रिप्टोकरेंसी का प्रमोशन किया। शिकायत के बाद आईटी टीम ने मंत्री के अकाउंट को रिकवर कर लिया है। हैकर्स ने मंत्री के अलावा हॉकी इंडिया समेत कई अकाउंट और भी हैक किए थे। कुछ देर बाद ही सभी अकाउंट रिस्टोर हो गए।

जानें हैकर ने पोस्ट में क्या लिखा 
हैकर्स ने मंत्री कैलाश के (X) अकाउंट को है करने के बाद क्रिप्टोकरेंसी की एक लिंक पोस्ट की। पोस्ट में लिखा-यह अकाउंट हैक हो चुका है। हम जिस भी अकाउंट को हैक करते हैं, उस पर एक टोकन एड्रेस पब्लिश करते हैं और साथ में प्रॉफिट कमाते हैं। नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने (X) अकाउंट हैक होने की शिकायत आईटी एक्सपर्ट से की। आईटी टीम ने तत्काल मंत्री के अकाउंट को रिकवर किया। 

साइबर सुरक्षा एजेंसी कर रही मामले की जांच 
विजयवर्गीय की आईटी टीम ने बताया कि अकाउंट की सुरक्षा को और मजबूत किया गया है, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके। साइबर सुरक्षा एजेंसियों मामले की गहन जांच कर रही है। आईटी टीम ने तुरंत मंत्री के एक्स हैंडल से हैकर द्वारा की गई पोस्ट को भी हटा दिया है। 

तेज से बढ़ रहे हैकिंग के मामले 
हैकिंग के इस मामले ने एक बार फिर से सोशल मीडिया अकाउंट्स की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंताएं पैदा कर दी हैं। साइबर विशेषज्ञों का कहना है कि क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े हैकिंग मामले हाल के दिनों में तेजी से बढ़े हैं, जहां हैकर्स टोकन प्रमोशन के जरिए लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बनाते हैं।