MP Cabinet Ministers: मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री जल्द ही नई चमचमाती गाड़ियों में फर्राटा भरते दिखाई देंगे। 10 दिन के अंदर मंत्रियों के लिए 25 नई गाड़ियां भोपाल जाएंगी। जैम पोर्टल से नई गाड़ियों की खरीदी की जा रही है। गाड़ियों की डिलीवरी की तारीख अगस्त में मिली है, लेकिन सरकार ने कंपनी को जून के अंत तक नई गाड़ियां उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा है। बता दें कि पांच मंत्रियों को पहले ही नई गाड़ियां मिल चुकी हैं। 25 मंत्रियों को इनोवा क्रिस्टा दी जाएगी। 

आचार संहित खत्म होते ही आदेश 
राज्य सरकार मंत्रियों को इनोवा क्रिस्टा(Innova Crysta) गाड़ी उपलब्ध कराती है। यह गाड़ी लंबी दूरी के सफर के लिए आरामदायक मानी जाती है। इस Luxury गाड़ी की खरीदी के लिए लोकसभा चुनाव के पहले कवायद शुरू हुई थी। जिसके परीक्षण के बाद गृह विभाग और विधि विभाग ने अनुमति दे दी थी। इसके बाद चुनाव आचार संहिता खत्म होने का इंतजार किया जा रहा था। आचार संहिता खत्म होते ही सरकार ने नई गाड़ियां मंगवाने के आदेश जारी कर दिए हैं। 

एक गाड़ी करीब 20 लाख की 
जानकारी के मुताबिक, मोहन सरकार के मंत्रियों को जो गाड़ियां दी जाएंगी, उनकी कुल कीमत पांच करोड़ है। एक गाड़ी की औसत बीस लाख के करीब बताई जा रही है जो 25 मंत्रियों के लिए पांच करोड़ के आंकडे़ तक पहुंच जएगी। जैम पोर्टल से खरीदी के आर्डर जा चुके हैं। जून में ही मंत्री का काफिला नई गाडियों में फर्राटा भरते दिखेगा।