Logo
Ladli Behna Yojna: मध्य प्रदेश में लाड़ली बहनों के खातों में कल 5 जुलाई, शुक्रवार को मोहन यादव सरकार रूपए ट्रांसफर करेगी। मुख्यमंत्री मोहन यादव योजना की 14वीं किस्त देने की घोषणा कर दी है। लाड़ली बहनों के खाते में राज्य सरकार द्वारा वर्तमान में 1250 रुपए दे रही है।

Ladli Behna Yojna: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश की लाड़ली बहनों के खातों में कल 5 जुलाई, शुक्रवार को रुपए ड़ालेंगे। मुख्यमंत्री मोहन यादव की ओर से योजना की 14वीं किस्त डालने की घोषणा भी कर दी गई है। प्रदेश में लाड़ली बहनों के खाते में राज्य सरकार द्वारा वर्तमान में 1250 रुपए डाले जा रहे हैं।

सरकार 9 हजार 455 करोड़ रुपए ट्रांसफर करेगी
मुख्यमंत्री यादव ने योजना की राशि 5 जुलाई को दिए जाने को लेकर एक्स पर ट्वीट कर जानकारी साझा की है। जिसमें उन्होंने महिला सशक्तिकरण की बात करते हुए महिलाओं को बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। योजना की 14वीं किस्त के रूप में मोहन सरकार 9 हजार 455 करोड़ रुपए शुक्रवार को ट्रांसफर करेगी।  



खातों में 1250 रुपए की 14वीं किस्त
मुख्यमंत्री यादव ने अपने ट्वीट में लिखा कि हमारा प्रण, महिला सशक्तिकरण। उन्होंने आगे लिखा कि मेरी लाड़ली बहनों, 5 जुलाई को आपके खातों में 1250 रुपए की 14वीं किस्त अंतरित करूँगा। आप सभी को मेरी ओर से हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मुख्यमंत्री यादव के इस ट्वीट से अब योजना के लगातार संचालित होने पर किसी भी तरह का संशय नहीं है।

प्रति माह आर्थिक सहायता
लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। मोहन सरकार के वित्त मंत्री की ओर से बुधवार को मानसून सत्र में बजट पेश के दौरान भी यह स्पष्ट किया गया कि प्रदेश में जो योजनाएं चल रही हैं, वह लगातार चलाई जाएंगी। प्रदेश सरकार प्रति माह महिलाओं को आर्थिक सहायता प्रदान कर रही है। योजना का उद्देश्य है कि महिलाओं को सशक्त बनाया जाए, जिससे कि वह आत्मनिर्भर हो कर समाज और प्रदेश की उन्नति में अपना योगदान दे सकें। 

5379487