Mohan cabinet meeting: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट बैठक हुई। इसमें मासूमों और नाबालिग बेटियों से दुष्कर्म की घटनाओं, पीड़ितों के पुनर्वास, शिक्षा, पालन-पोषण, स्वास्थ्य सहित अन्य सुविधाओं पर निर्णय लिया गया। यह प्रस्ताव महिला बाल विकास विभाग ने तैयार किया है। शिवपुरी में नए एयरपोर्ट का निर्माण और कर्मचारियों के महंगाई भत्ते पर भी चर्चा होनी है। तबादला नीति और ट्रांसफर पर बैन को लेकर निर्णय संभव है।  

मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता वाली बैठक में मंगलवार को रोजगार सृजन पर जोर दिया गया। डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने कहा, दिसंबर 2024 तक एक लाख पदों पर भर्ती की जाएगी। रोजगार सृजन से जुड़े सभी विभागों को निर्देशित किया गया है वह ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजागर उपलब्ध कराने की दिशा में काम करें। 

CM मोहन यादव ने कहा-

  • मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि मार्च में प्रशासनिक इकाइयों के पुनर्गठन का प्रस्ताव रखा गया है। इसमें संभाग, उप संभाग, जिले, तहसील और विकास खंडों के पुनर्गठन किया जाना है। आम जन और जनप्रतिनिधियों से इसके लिए सुझाव मांगे गए हैं। आयोग यह सुझाव, अनुशंसाएं और अभ्यावेदन राज्य सरकार को प्रस्तुत करेगा।
  • पुनर्गठन आयोग के सदस्य अगले माह से संभाग और जिलों का दौरा करेंगे। 4 से 6 महीने में प्रस्ताव बनाकर दिया जाएगा।