Union Budget: केंद्र में मोदी सरकार का वित्त बजट पेश होने पर मध्य प्रदेश में सत्ता पक्ष और विपक्ष इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहा है। प्रदेश में भाजपा की सरकार जहां इस बजट में सभी वर्गों के लिए बेहतर बता रही है, वहीं विपक्ष के बड़े नेता ने सरकार को युवाओं को रोजगार देने का मुद्दा याद दिलाया।

विकसित भारत का सपना 
प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इसे विकसित भारत का सपना पूरा होने जैसा बताया। मुख्यमंत्री यादव ने पीएम मोदी की सरकार की सराहना करते हुए कि सरकार की योजनाओं में खेती, रोजगार, युवाओं और महिलाओं के लिए कौशल प्रशिक्षण जैसे विषयों पर ध्यान दिया गया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव  ने अपने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत का सपना पूरा हो रहा है।

महंगाई दर को कम करने की भावना परिलक्षित
मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि कहा कि मैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को भी वर्ष 2024-25 के बजट के लिए बधाई देता हूं। बजट में सभी वर्गों की बात करते हुए मुख्यमंत्री यादव ने इसे बेहतर बजट मोदी सरकार का बताया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जो बजट प्रस्तुत किया गया है, उसमें महंगाई दर को कम करने की भावना परिलक्षित होती है।

रोजगार यानि दोगुना झूठ
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि सरकार की 9 सूत्रीय योजनाएं कृषि उत्पादकता, रोजगार व कौशल प्रशिक्षण, आर्थिक व समावेशी विकास और सामाजिक न्याय पर यह बजट केंद्रित है। विकसित भारत में ही विकसित मध्यप्रदेश की भावना छिपी है, मैं इस बजट के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मोदी सरकार के बजट पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि मोदी सरकार का पुराना इतिहास बताता है कि ये 2 करोड़ रोजगार के वादे के साथ सत्ता में आई थी। पटवारी ने कहा कि 4 करोड़ रोजगार यानि दोगुना झूठ, डबल इंजन की, नरेंद्र मोदी की सरकार यानि डबल झूठ।