Logo
MP Cabinet Meeting: भोपाल में मंगलवार को 'मोहन कैबिनेट' की बैठक होगी। बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए 'मोहन सरकार' बीमा योजना को मंजूरी दे सकती है। इसके अलावा कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को भी मंजूरी मिल सकती है।

MP Cabinet Meeting: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव मंगलवार को कैबिनेट बैठक करेंगे। मंत्रालय में होने वाली बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। महिलाओं से जुड़ी योजनाओं को भी मंजूरी मिल सकती है। एमपी में पदस्थ आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ दिलाने के लिए फैसला हो सकता है। इसके अलावा 15 अगस्त तक सरकार के कार्यक्रमों पर भी सीएम मोहन कैबिनेट के सदस्यों के साथ चर्चा करेंगे।

PM जीवन बीमा का लाभ दिलाने पर हो सकता है फैसला 
सूत्रों के मुताबिक, बैठक में पीएम जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ दिलाने का फैसला हो सकता है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका को इस योजना का लाभ मिलने पर 2 लाख रुपए का जीवन बीमा कवरेज मिलेगा। सरकार के इस निर्णय से एमपी की 97 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और इतनी ही सहायिकाओं को लाभ मिलेगा।

इन प्रस्तावों को भी मिल सकती है मंजूरी 
मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में शामिल पात्र हितग्राहियों को आगामी महीनों में 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलता रहेगा। बैठक में संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है। योजना में शामिल 30 लाख महिलाओं को 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जा रहा है। बैठक में अगस्त में कर्मचारियों के तबादलों को लेकर भी चर्चा संभावित है। किसानों को प्रति लीटर बोनस देने के मामले में भी चर्चा हो सकती है।

5379487