Logo
Death by Eating vegetables: मध्यप्रदेश के पांढुर्णा(छिंदवाड़ा) में एक घटना ने सबको हैरान कर दिया। जंगली भाजी की सब्जी खाने से मां-बेटी की मौत हो गई। पिता और दो पुत्र की हालत गंभीर है। पुलिस ने सब्जी-रोटी को जब्त किया कर जांच के लिए लैब भेजा है।

Death by Eating vegetables: जंगली भाजी की सब्जी खाना किसान परिवार को महंगा पड़ गया। भाजी की सब्जी खाने से मां-बेटी की दर्दनाक मौत हो गई। पिता और दो पुत्र की हालत गंभीर है। दो लोगों की मौत से गांव में सनसनी फैल गई। घटना पांढुर्णा(छिंदवाड़ा) के घुड़नखापा गांव की है। सूचना पर पुलिस पहुंची। सब्जी-रोटी को जब्त कर जांच के लिए लैब भेजा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खेत से लगे जंगल से तोड़कर लाए थे भाजी 
जानकारी के मुताबिक, पांढुर्णा थाना क्षेत्र के घुड़नखापा में सूर्यभान धुर्वे (45) अपने परिवार के साथ रहता है। सूर्यभान खेती-किसानी करता है। गुरुवार शाम को सूर्यभान अपनी पत्नी नोकिता धुर्वे के साथ खेत से लगे जंगल से जंगली भाजी तोड़कर लाया। रात में इसी भाजी की सब्जी बनी। पूरे परिवार ने खाना खाया और सो गया। 

रात में बिगड़ी तबीयत, उल्टियां शुरू 
रात 12 बजे के 16 वर्षीय बेटी योगिता के पेट में दर्द होने लगा और उल्टियां होना शुरू हो गईं। कुछ देर बाद पत्नी नोकिता (40) की भी तबीयत खराब होने लगी और वह भी उल्टियां करने लगी। परिवार वालों ने जैसे तैसे रात गुजारी। सुबह तक सूर्यभान और उसके दोनों बेटों की भी तबीयत खराब हो गई। 

अस्पताल में मां-बेटी की मौत 
सूर्यभान ने तबीयत खराब होने की जानकारी अपने साले जयभान को दी। साला आया और सभी को अस्पताल लेकर पहुंचा। जहां इलाज के दौरान डॉक्टर ने योगिता को मृत घोषित कर दिया। नोकिता की गंभीर हालत देखकर कर उसे नागपुर रेफर कर दिया। नागपुर पहुंचते ही नोकिता ने दम दिया। सूर्यभान और उसके दोनों पुत्र अविनाश (13) और अशीष (11) का इलाज पांढुर्णा सिविल अस्पताल में जारी है।

हरे पत्ते की सब्जी बनी थी 
जानकारी के मुताबिक, रात के समय में किसान परिवार के घर में हरे पत्ते की सब्जी बनी थी। सभी ने रोटी के साथ खाई। देर रात को एक-एक करके सबके के पेट दर्द होने लगा था। इसके बाद सब उल्टियां करने लगे। जिससे सभी की तबीयत खराब हो गई। 

सब्जी-रोटी को जांच के लिए भेजा 
पांढुर्णा थाना पुलिस का कहना है कि जंगली सब्जी खाने से मां-बेटी की मौत हुई है। सब्जी, रोटी को जब्त कर जांच के लिए लैब भेजा है। प्रारंभिक जांच में जंगली सब्जी का सेवन करने की बात सामने आई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

5379487