Logo
Death by lightning: मध्यप्रदेश के डिंडौरी में बड़ी घटना हो गई। चोरादादर गांव में झोपड़ी में सो रहे परिवार पर गाज गिर गई। आकाशीय बिजली गिरने से मां, बेटी और बेटे की दर्दनाक मौत हो गई। शनिवार को सूचना पर पुलिस पहुंची और जांच में जुट गई।

Death by lightning: खेत में बनी झोपड़ी में सो रहे परिवार पर आधी रात को गाज गिर गई। आकाशीय बिजली गिरने से मां, बेटी और बेटे की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। शनिवार को गांव में मौत की खबर फैली तो लोगों का दिल-दहल गया। पुलिस ने तीनों के शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। तीनों खेत में बनी झोपड़ी में रह रहे थे। घटना डिंडौरी थाना क्षेत्र के करंजिया के चोरादादर गांव की है। 

बारिश के कारण खेत पर ही रुक गए तीनों 
जानकारी के मुताबिक, चोरादादर में शुक्रवार रात को बारिश हो रही थी।  महिला खेत पर काम करने गया गया था। बारिश के कारण महिला, उसके दोनों बच्चे खेत में बनी झोपड़ी में ही रुक गए। इसी बीच देर रात झोपड़ी पर आकाशीय बिजली गिर गई। घटना में तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।

पूरी जांच के बाद तस्वीर होगी साफ 
शनिवार सुबह मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने बताया कि देर रात खेत में आकाशीय बिजली गिरी थी। संभवत उसी से तीनों की मौत हुई है। पुलिस ने बताया कि मां की उम्र 32 वर्ष है। मासूम बच्चे 4 साल और 6 साल के हैं। पुलिस का कहना कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद पूरी तस्वीर साफ होगी।  

बिहार में हुई थी पांच की मौत 
बता दें कि पिछले महीने बिहार में ऐसी ही दर्दनाक घटना हुई थी। रोहतास के बिक्रमगंज अनुमंडल में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई थी। तीन बुरी तरह झुलस गए थे। राजस्थान के सवाई माधोपुर में आकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत हो गई थीञ बारिश से बचने के लिए पति-पत्नी एक झाड़ी के नीचे बैठे थे और उनकी 8 से 10 बकरियां भी झाड़ी के नीचे मौजूद थीं। अचानक गाज गिरी और मौत हो गई। 

5379487