Logo
MP Assembly By-Election 2024: मध्यप्रदेश की बुधनी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार पटेल ने नामांकन दाखिल कर दिया है। विजयपुर में भाजपा के रामनिवास रावत ने पर्चा भर दिया है।

MP Assembly By-Election 2024: मध्यप्रदेश की दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव हो रहे हैं। गुरुवार (24 अक्टूबर) को बुधनी और विजयपुर में कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी नामांकन भरे गए। विजयपुर में भाजपा के प्रत्याशी रामनिवास रावत ने रोड शो के बाद नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा ने भी अपने समर्थकों के साथ पर्चा भर दिया है। बुधनी में कांग्रेस के प्रत्याशी राजकुमार पटेल ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।  

मेरी घर वापसी हुई है 
भाजपा प्रत्याशी रामनिवास रावत ने कहा कि मैं स्टूडेंट लाइफ से ही बीजेपी से जुड़ा रहा। किसी वजह से मैं कांग्रेस में चला गया। मेरी घर वापसी हुई है। विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा को दिल्ली के टुकड़े-टुकड़े गैंग का सदस्य बताया। 

मोहन यादव, वीडी शर्मा रोड शो में हुए शामिल 
विजयपुर में भाजपा प्रत्याशी रामनिवास रावत के नामांकन से रोड शो किया। रोड शो में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर शामिल हुए। रोड शो विजयपुर सामुदायिक अस्पताल से शुरू होकर सुनवई तिराहे तक गया। इसके बाद, गणेश महाविद्यालय परिसर में सभा का आयोजन किया गया। सीएम मोहन ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार पटेल ने भरा नामांकन
बुधनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार पटेल ने नामांकन भरा। इसमें प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। 

30 अक्टूबर तक नाम वापसी 
मध्यप्रदेश की बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोटिंग होनी है। 23 नवंबर को घोषित होंगे। दोनों सीटों के लिए नामांकन 18 से 25 अक्टूबर तक किए जा सकेंगे। स्क्रूटनी 28 अक्टूबर को होगी। 30 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

5379487