भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। चुनावी रणनीति को लेकर शनिवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन रजनी पाटिल ने सदस्यों के साथ वन टू वन चर्चा की। बैठक में टिकट का फॉर्मूला तय किया गया। कांग्रेस के टिकट में 50-50 फॉर्मूला बना। फॉर्मूला को लेकर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि-कांग्रेस 14 से 15 सीटों पर युवाओं को टिकट देगी। 

बाकी सीटों पर वरिष्ठ नेताओं को पार्टी चुनाव लड़वाएगी। कांग्रेस के दिग्गजों के चुनाव नहीं लड़ने पर कहा कि-ऐसा कुछ नहीं है। पार्टी जिसे कहेगी उसे चुनाव लड़ना होगा। पार्टी का फैसला ही अंतिम होगा। बैठक में जिन दिग्गज नेताओं ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार किया है, उन नेताओं को फिर से चुनावी मैदान में उतारने की मांग उठी।

हम अपने बलबूते पर चुनाव लड़ेंगे
कांग्रेस कमेटी स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम अपने बलबूते पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस का कहना है कि जब तक ईवीएम रहेगी लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएंगे? इस सवाल पर रजनी ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसा कभी नहीं कहा है। नेताओं ने बोला होगा, ये उनका व्यक्तिगत मत है। हम उनके बारे में नहीं बोलना चाहते। 

शहर अध्यक्षों से भी चर्चा होनी चाहिए 
बैठक में कांतिलाल भूरिया ने कहा कि सभी से चर्चा की जा रही है। सर्वे के साथ-साथ शहर अध्यक्षों से भी चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि सर्वे गलत भी हो सकता है।  भूरिया ने कहा कि बड़े नेताओं को चुनाव लड़ना चाहिए। जहां जरूरत है वहां पर और जिला अध्यक्षों से रिपोर्ट लेकर पता करना चाहिए कि कहां बड़े नेता को चुनाव लड़ाने से फायदा हो सकता है। पीसीसी कार्यालय में हुई बैठक में कांग्रेस कमेटी स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल, स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य कृष्णा अलवारू, परगट सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  जीतू पटवारी सहित अन्य लोग मौजूद थे।