Logo
MP Nursing Scam: MP में नर्सिंग घाेटाले का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। 'BJP सरकार' पर कांग्रेस हमलावर है। गुरुवार को दिग्विजय सिंह, जीतू पटवारी, उमंग सिंघर सहित सैकड़ों कांग्रेसियों ने मंत्री विश्वास सारंग पर FIR कराने पुलिस को आवेदन सौंपा।

MP Nursing Scam: मध्यप्रदेश में नर्सिंग घोटाले के विरोध में कांग्रेस लगातार प्रदर्शन कर रही है। गुरुवार को कांग्रेसियों ने पदयात्रा निकालकर जमकर प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ खूब नारेबाजी की। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, PCC चीफ जीतू पटवारी और विधायक आरिफ मसूद ने मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ FIR दर्ज कराने अशोका गार्डन पुलिस को आवेदन सौंप दिया है। 

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की चेतावनी 
बता दें, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने थाने से लौटने के बाद कहा कि जहां सुंदरकांड चल रहा था, वहां से जूता फेंका गया। वो एक कॉन्स्टेबल को लगा। मैं सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को चेतावनी देना चाहता हूं, नियम से नहीं चले तो हम चुप नहीं बैठेंगे।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, थाने में सुंदरकांड का पाठ चल रहा था। मैं 10 साल सीएम रहा। ये कहीं नहीं लिखा कि थाने में सुंदरकांड हो सकता है। टीआई ने बताया कि ये पुलिस ने आयोजित किया। फिर कहा, नरेश यादव के जन्मदिन पर पुलिस की ओर से पाठ किया गया। हमारे कार्यकर्ताओं का जन्मदिन भी थानों में मनेगा। बकरा ईद और गुरुनानक जयंती भी मनेगी।

5 लाख बच्चों के भविष्य का नरसंहार किया 

जीतू पटवारी ने लगाए नारे 
प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री मोहन यादव के खिलाफ नारे लगवाए। जीतू ने कहा कि मोहन यादव पर कौन भारी, विश्वास सारंग भ्रष्टाचारी। जीतू ने कहा कि BJP सरकार द्वारा रचे गए नर्सिंग घोटाले ने प्रदेश के क़रीब 5 लाख बच्चों के भविष्य का नरसंहार किया है। मुख्यमंत्री जी, युवाओं के भविष्य की रक्षा कीजिए और अपने मंत्री विश्वास सारंग को बचाने के बजाए इस्तीफ़ा लेकर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बंद कीजिए। 

भाजपा नेताओं ने थाने में किया सुंदरकांड 
दूसरी तरफ नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे के खिलाफ भाजपा ने थाने में ही बने मंदिर में सुंदरकांड का आयोजन किया है। पुलिस ने अशोका गार्डन थाने में बैरिकेडिंग कर ली है। अतिरिक्त फोर्स भी बुलाया गया है। अशोका गार्डन थाने के पास बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच टकराव के हालात बने। पुलिस हालात संभालने की कोशिश में है।

दिग्विजय बोले-टीआई के खिलाफ हो कार्रवाई 
दिग्विजय सिंह भी कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल होने भोपाल पहुंचे हैं। उनकी कार को नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ड्राइव कर रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा-थाना प्रांगण में सुंदरकांड अथवा कोई दूसरा धार्मिक पाठ कराना गैरकानूनी है। उन्होंने क्या इसकी मंजूरी ली है? टीआई के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

सीएम के खिलाफ लगे नारे 
कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने अशोका गार्डन थाने में बैरिकेडिंग कर ली है। अतिरिक्त फोर्स भी बुलाया है। कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के खिलाफ नारे लगा रही हैं। महिलाओं ने हाथों में नर्सिंग घोटाले की तख्तियां ले रखी हैं।

टीटीनगर में दिया था आवेदन 
मंगलवार को भी कांग्रेस नेता टीटीनगर थाने पहुंचे थे। यहां नर्सिंग घोटाला मामले में मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। पुलिस ने पहले जांच करने की बात कहकर आवेदन ले लिया था।  

5379487