MP Government Schools : मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में मंगलवार से प्रवेश उत्सव के रुप में मनाते हुए बच्चों को प्रवेश दिया जायेगा। 18 जून से प्रदेश के सरकारी स्कूल खुलेंगे। सरकार द्वारा इस साल बड़े स्तर पर स्कूल चले हम अभियान मनाया जाएगा। प्रवेश लेने वाले बच्चों को पहले दिन उनके माथे पर तिलक लगाकर स्कूलों में प्रवेश कराया जायेगा।
 
मंत्री, विधायक और सांसद पहुचेंगे स्कूल
मुख्यमंत्री मोहन यादव भोपाल के सुभाष एक्सीलेंस स्कूल से मंगलवार को स्कूल चले हम अभियान 2024 की शुरुआत करेंगे। इस मौके पर मोहन सरकार में मंत्री, विधायक और सांसद स्कूलों में जाकर बच्चों को प्रोत्साहित करेंगे। इसके साथ ही प्रदेश के सभी जिले में पदस्थ प्रथम और द्वितीय श्रेणी के अफसर स्कूलों में जाकर एक एक पीरियड लेते हुए बच्चों को पढ़ायेंगे।

शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने का लक्ष्य
मोहन सरकार की शिक्षा के क्षेत्र में शुरू की जा रही इस पहले यह माना जा रहा है कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में ज्यादा से ज्यादा बच्चों को पढ़ने के लिए प्रेरित किया जाए। सरकारी स्कूलों में बच्चों की कम संख्या भी सरकार के लिए चिंता का विषय है। सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने को लेकर शिवराज सरकार से लगातार काम किया जा रहा है।

शिक्षकों के साथ अधिकारियों को भी निर्देश
मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से वर्ष 2024 में नए प्रवेश को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। स्कूल शिक्षा मंत्री की ओर से शिक्षकों के साथ ही प्रदेश के उच्च अधिकारियों को भी समय निकाल कर स्कूलों में जा कर बच्चों को एक घंटा समय देने के लिए निर्देश दिया गया है। सरकार के इस कदम बच्चों के अभिभावक भी बच्चों को इन स्कूलों में भेजने के लिए प्रतिबद्ध हो सकेंगे।