Logo
MP Metro Projects : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के दो बड़े शहरों जिसमें भोपाल और इंदौर में चल रही मेट्रो परियोजना की समीक्षा बैठक की। सरकार की इस बैठक पर नेता प्रतिपक्ष ने तंज कसते हुए काम को जल्द ही पूरा करने की बात कही। नेता प्रतिपक्ष ने इस मौके पर कांग्रेस की सरकार का हवाला भी दिया।

MP Metro Projects : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भोपाल और इंदौर मेट्रो परियोजना की समीक्षा बैठक की। मध्य प्रदेश के इन बड़े शहरों में मेट्रो का काम कब तक पूरा कर लिया जाएगा। इस पर मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट के अन्य मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए चर्चा की। मेट्रो परियोजना पर सरकार की बैठक पर नेता प्रतिपक्ष ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम लेते हुए तंज कसा है।



साल 2031 तक साढ़े चार लाख लोग करेंगे सफर
बैठक में विभागीय मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, राज्य मंत्री प्रतिमा बागरी और विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में चर्चा के दौरान यह बताया गया कि भोपाल मेट्रो परियोजना के सुभाष नगर से करोंद का कार्य शुरू होगा। मेट्रो परियोजना साल 2027 तक संपूर्ण परियोजना पूरी हो जाएगी। साल 2031 तक साढ़े चार लाख लोग रोजाना मेट्रो में सफर कर सकेंगे।

17 किलोमीटर का कार्य किया जा रहा है
इंदौर मेट्रो परियोजना पर हुई चर्चा के दौरान यह जानकारी सामने आई कि इसके तहत 17 किलोमीटर का कार्य किया जा रहा है। भोपाल में हुई समीक्षा बैठक के दौरन मुख्यमंत्री यादव ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं। इसके साथ मेट्रो परियोजना का काम कर रही कंपनियों को भी काम को लेकर गुणवत्ता परख के साथ काम को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

कमलनाथ सरकार में शुरू होने की बात
सरकार की इस चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने अपने एक बयान में तंज कसते हुए कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री घोषणावीर न बनें। मेट्रो के काम को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। नेता प्रतिपक्ष ने इस मौके पर कमलनाथ सरकार में मेट्रो प्रोजेक्ट के शुरू होने की बात कही । बता दें कि मध्य प्रदेश में भोपाल और इंदौर मेट्रो परियोजना का काम संचालित किया जा रहा है। आने वाले वर्षों में इन शहरों के लोग मेट्रो से सफर कर सकें, इसके लिए सरकार की ओर से जारी कामों को लेकर समीक्षा बैठक समय समय पर की जाती है।

5379487