Logo
Lokayukta on plantation Fraud Indore: इंदौर रेंज के चोरल फील्ड फायरिंग के बदले कम्पेल में वन विभाग की जमीन पर 79 हजार पौधे रोपे जाने थे, लेकिन पांच से लेकर आठ फीट ऊंची घास नजर आ रही है।

Lokayukta on plantation Fraud Indore: मध्य प्रदेश के इकनॉमिक हब इंदौर में पौधरोपण के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। वन विभाग के अफसरों ने यहां कागजों में दो करोड़ का पौधरोपण करा दिया, लेकिन मौके पर एक भी पेड़ नजर नहीं आ रहे। लोकायुक्त पुलिस ने अब एसडीओ फॉरेस्ट और रेंजर सहित तीन लोगों को नोटिस जारी किया है।

इंदौर रेंज की फॉरेस्ट भूमि पर चोरल फील्ड फायरिंग के बदले कम्पेल में वन विभाग की जमीन पर 79 हजार पौधे रोपे जाने थे, लेकिन वहां  पांच से लेकर आठ फीट ऊंची घास नजर आती है। जबकि, पौधरोपण के नाम पर कागजों में दो करोड़ खर्च कर दिए गए हैं। 

इंदौर की लोकायुक्त पुलिस ने पौधरोपण फर्जीवाड़े में प्रकरण दर्ज कर इंदौर रेंज के जिम्मेदार अफसरों को पूछताछ के लिए बुलाया है। लोकायुक्त ने तीन अफसरों को नोटिस जारी किया है। मार्च के अंतिम सप्ताह में उन्हें बयान देने के लिए बुलाया गया है। सीसीएफ इंदौर ने इस क्षेत्र को गोद लेकर पौधरोपण कराया था।  

खबर अपडेट हो रही है।   

5379487