Logo
MP Politics News: मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के 'गृहयुद्ध' वाले बयान से MP की सियासत गरमा गई है। कांग्रेस ने विजयवर्गीय के बयान को गैर जिम्मेदाराना करार देते हुए सार्वजनिक माफी मांगने की मांग की है।  

MP Politics News: मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के 'गृहयुद्ध' वाले बयान से एमपी की सियासत गरमा गई है। कांग्रेस ने विजयवर्गीय के बयान को गैर जिम्मेदाराना करार देते हुए मांग की है कि विजयवर्गीय को इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने कहा कि विजयवर्गीय का बयान देश में अस्थिरता और भय का माहौल पैदा करने वाला करने वाला है। विजयवर्गीय को यह स्पष्ट करना चाहिए कि सेना के किस सेवानिवृत्त अफसर ने देश में 30 साल बाद गृहयुद्ध शुरू होने की आशंका जताई है। इस आशंका का क्या आधार है?

जानें कैलाश विजयवर्गीय ने क्या कहा था
बता दें कि रविवार को इंदौर में नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने रक्षाबंधन से जुड़े एक कार्यक्रम में कहा था कि सामाजिक समरसता आज के लिए बहुत ज्यादा जरूरी है। मंत्री ने आगे कहा कि मैं कल-परसों सेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी के साथ बैठा था, जो सामाजिक कार्यों में काफी सक्रिय रहते हैं। उन्होंने कहा कि 30 साल बाद इस देश के अंदर गृहयुद्ध प्रारंभ हो जाएगा। 30 साल बाद ऐसी स्थिति बन सकती है कि आप लोग रह नहीं पाएंगे, जिस प्रकार हमारे देश के अंदर जनसांख्यिकी बदल रही है।

हमें हिंदू शब्द को कैसे मजबूत करना है 
कैबिनेट मंत्री ने कहा था कि हमें इस बात पर विचार और चिंतन करना है। हमें इसके लिए काम करना चाहिए कि हिंदू शब्द कैसे मजबूत हो। विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि कुछ लोग अंग्रेजों की 'फूट डालो और राज करो' की नीति के तहत सिर्फ कुर्सी पाने के लिए हिंदू समुदाय को जाति के आधार पर बांटना चाहते हैं। 

रतलाम: जान लेने में भी हम पीछे नहीं हटेंगे
कैलाश विजयवर्गीय अपने बयानों से लगातार चर्चा में बने रहते हैं। इससे पहले विजयवर्गीय ने रतलाम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खुले शब्दों में चेतावनी दी थी। कैलाश ने कहा था कि भारत माता के खिलाफ बोलने वालों की जान लेने में भी हम पीछे नहीं हटेंगे।  इस बयान से भी एमपी की सियासत गरमा गई थी। 

महिलाओं को लेकर विवादित बयान 
कैलाश विजयवर्गीय ने महिलाओं के पहनावे  को लेकर भी बड़ा बयान दिया था। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि हम महिलाओं को देवी मानते हैं, लेकिन लड़कियां ऐसे अश्लील कपड़े पहनती हैं, जिसमें वे 'सूर्पणखा' (लंका नरेश रावण की बहन) की तरह दिखती हैं। 

शाहरुख खान पर भी बोला था हमला
शाहरुख खान पर विवादित ट्वीट करते हुए विजयवर्गीय ने कहा था कि शाहरुख खान भारत में रहते हैं, लेकिन उनका दिल पाकिस्तान में है। बिहार चुनाव से पहले किए गए इस ट्वीट में विजयवर्गीय ने कहा, "शाहरुख खान की फिल्में यहां कमाती हैं, लेकिन उन्हें भारत असहिष्णु लगता है।" उन्होंने मुंबई बम धमाकों और 26/11 हमलों का जिक्र करते हुए सवाल उठाए कि शाहरुख तब कहां थे। हालांकि, बाद में उन्होंने यह ट्वीट हटा लिया।

निर्भया केस पर दे चुके हैं विवादित बयान
दिल्ली के निर्भया केस पर विजयवर्गीय ने विवादित बयान देते हुए कहा था,  'अगर सीता लक्ष्मण रेखा पार करेगी, तो रावण उसका अपहरण जरूर करेगा।" उन्होंने महिलाओं को ही दोषी ठहराते हुए कहा कि जो महिला नैतिकता की सीमा को पार करती है, उसे सजा मिलनी तय है।'

'क्या सोनिया इंदिरा की असली बहू हैं?'
2012 में नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए विजयवर्गीय ने ट्वीट किया था, "क्या सोनिया गांधी सच में इंदिरा की बहू हैं? सास खुशी-खुशी जेल गई और बहू ने डर कर बेल ले ली।" इस बयान ने मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी।

5379487