MP News: मध्यप्रदेश के रीवा जिले के शंकरपुर गांव में एक युवक द्वारा माता जालपा देवी की प्राचीन मूर्ति पेशाब करने का मामला सामने आया है, जिससे पूरे गांव में आक्रोश फैल गया है। इस घटना से गांववालों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई, उन्होंने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

गांव में आक्रोश
बता दें, यह घटना मंगलवार शाम 5 बजे त्योंथर जनपद पंचायत के शंकरपुर गांव की है। बताया जा रहा गांव के पास ही रहने वाले युवक हिंचलाल साकेत ने माता की मूर्ति को जमीन पर पटका, उस पर पैर रखा और फिर उसे कुछ दूर ले जाकर फेंक दिया। गांव की एक महिला ने देखा और जब उसने यह बात गांववालों को बताई तो पूरे गांव में आक्रोश फैल गया। 

आरोपी की गिरफ्तारी की मांग
घटना के बाद गांववालों ने मंदिर के पास धरना प्रदर्शन शुरू किया। पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गई, जिसके बाद नई गढ़ी थाना पुलिस ने बुधवार सुबह आरोपी हिंचलाल साकेत के खिलाफ केस दर्ज किया। गांव के लोगों ने नारेबाजी करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की और उसे सख्त सजा दिलाने की अपील की। गांव के लोगों की मांग है कि आरोपी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की जाए, और उसके घर को जमींदोज किया जाए।

मूर्ति का शुद्धिकरण कर पुन: स्थापना की गई
गांव के सरपंच सुनीता कोल के प्रतिनिधि रामबहोर कोल ने मूर्ति का शुद्धिकरण कराने के लिए उसे टमस नदी में डलवा दिया। हालांकि, गांववालों के आग्रह पर दोपहर 3 बजे त्योंथर के एसडीएम संजय जैन ने मौके पर पहुंचकर मूर्ति को नदी से निकलवाकर वापस चबूतरे पर स्थापित करवाया। इस कदम से गांववालों को थोड़ी राहत मिली, लेकिन उन्होंने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग दोहराई।