MP News: मध्य प्रदेश के सागर जिले के बंडा तहसील से एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति का सिर्फ 2 रुपये सालाना आय का प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया। यह प्रमाण पत्र सोशल मीडिया पर यह प्रमाण पत्र वायरल हो रहा है। प्रमाण पत्र में परिवार की वार्षिक आय 2 रुपये दिखाई गई है, जो कि तहसीलदार के हस्ताक्षर के बाद जनवरी 2024 में जारी किया गया था।

जानें पूरा मामला
जारी प्रमाण पत्र बंडा तहसील के ग्राम घूघरा के निवासी बलराम चढ़ार का है। उन्होंने जनवरी 2024 में आय प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया था। उस समय उन्होंने अपनी वार्षिक आय 40 हजार रुपये लिखी थी, लेकिन आवेदन को ऑनलाइन करते समय गलती से आय 2 रुपये दर्ज कर दी गई। इसके बावजूद इस गलत जानकारी के आधार पर प्रमाण पत्र तैयार कर दिया गया।

अधिकारियों की लापरवाही 
बता दें, इस मामले में सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि यह आवेदन क्लर्क से लेकर तहसीलदार तक पहुंचा, लेकिन किसी ने भी इस गलती पर ध्यान नहीं दिया। तत्कालीन बंडा तहसीलदार ज्ञानचंद्र राय ने भी बिना जाँच के इस प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर कर दिए। यह प्रमाण पत्र  8 जनवरी 2024 को जारी किया गया है।  वर्तमान तहसीलदार महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि यह मामला उनकी पदस्थापना से पहले का है और इसकी जाँच की जा रही है। अगर इस प्रमाण पत्र में कोई त्रुटि है तो इसे संशोधित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान की बड़ी घोषणा, बोले- किसानों को भी मिलेगा PM Aawas Yojana का लाभ