MP Today Weather News: मध्य प्रदेश इन दिनों कोहरे और शीतलहर की चपेट में है।अगर प्रदेश की राजधानी भोपाल की बात की जाए तो आज सुबह से ही राजधानी में कोहरे के साथ हल्की बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहा। मौसम विभाग ने एमपी में बारिश का अलर्ट जारी किया था। वहीं 4 जनवरी तक कहीं-कहीं घने कोहरे और बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है।

IMD ने बारिश और ओले गिरने का अलर्ट किया जारी
मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, सागर और रीवा संभाग के जिलों में बारिश और ओले गिरने के आसार है। इसके साथ इंदौर, नर्मदापुरम, जबलपुर और शहडोल में हो बूंदाबांदी सकती है। प्रदेश में बारिश की वजह से आने वाले दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। अगले कुछ दिनों तक हल्की बूंदाबांदी का दौर पूरे प्रदेशभर में जारी रहेगा। रीवा संभाग के जिलों और विदिशा, रायसेन, भोपाल, ग्वालियर, सागर, मंदसौर में दृश्यता घटकर 50 मीटर से 500 मीटर के बीच रह सकती है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में और बढ़त रहने का दृष्टिकोण जारी किया है।

लोगों को लेना पड़ा अलाव का सहारा
अगर प्रदेश के पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो प्रदेश के ग्वालियर, शिवपुरी, टीकमगढ़, सागर, निवाड़ी, पन्ना, मंदसौर सहित कई जिलों में काफी ज्यादा कोहरा छाया था। इसके अलावा विदिशा, राजगढ़, छतरपुर में शीतलहर का भी असर देखने को मिला, जिसकी वजह से लोगों को काफी ज्यादा ठंड का एहसास हुआ। लगातार बढ़ती हुई ठंड की वजह से लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा।