MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश में बुधवार को कई जिलों में बारिश और बूंदाबांदी की वजह से मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। बारिश की वजह से न्यूनतम  तापमान में भी गिरावट आईं है। गलन और ठिठुरन की वजह से लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं वर्षा के बाद कोहरा भी छाया रहा।

10 जनवरी तक ठंड से राहत नहीं
प्रदेश के मौसम विभाग के अनुसार अभी मौसम का मिजाज इसी तरह का बना रहेगा। प्रदेश में 10 जनवरी तक लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलेगी। बारिश और बूंदाबांदी की वजह से आज दिन का तापमान भी तेजी से गिरेगा। इधर, दो दिनों में मौसम में होने वाले बदलाव की वजह से प्रदेश में फिर से तेज ठंड का एक दौर शुरू होगा।

इंदौर में दर्ज हुई सबसे ज्यादा बारिश
मौसम केंद्र से मिली मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह 8.30 से बुधवार सुबह 8.30 तक सबसे अधिक वर्षा इंदौर में 3.2 मिलीमीटर , खंडवा 1 मिलीमीटर , उज्जैन में 1 मिलीमीटर और नौगांव में 0.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। वहीं बुधवार को शाम 5.30 बजे तक भोपाल में 1 मिलीमीटर और नौगांव में 2 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है।

भोपाल एयरपोर्ट पर विज़बिलिटी 50 मीटर रही
मध्य प्रदेश में न्यूनतम दृश्यता सुबह के समय भोपाल एयरपोर्ट और गुना में 50 मीटर रही, जबकि  खजुराहो(छतरपुर) में100 मीटर; दतिया, मंडला, सागर, टीकमगढ़, रायसेन, रतलाम, उज्जैन में 200 मीटर, वहीं ग्वालियर में 300 मीटर और  रीवा-सतना में 500 मीटर दर्ज की गई। 

4 जनवरी तक इन जिलों में बारिश की संभावना
मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार जनवरी के पहले सप्ताह में भोपाल, ग्वालियर, चंबल, सागर, उज्जैन और रीवा संभाग के जिलों में ओलावृष्टि और बारिश के आसार है, जबकि इंदौर, जबलपुर, नर्मदापुरम और शहडोल में बूंदाबांदी हो सकती है।