Logo
Weather Today Update: मध्य प्रदेश में शनिवार, 03 अगस्त को भोपाल-जबलपुर सहित 23 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। शुक्रवार को तेज बारिश के चलते बरगी, कोलार और तवा डैम के गेट खोलने पड़े। भोपाल का बड़ा तालाब भी लगातार बाारिश से फुल हो गया है। 

Weather Update Today: मध्य प्रदेश में इन दिनों मानसून ट्रफ, लो प्रेशर एरिया और साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है। शनिवार को भोपाल-जबलपुर सहित 23 जिलों में भारी बारिश का अरेंज अलर्ट है। जबकि, नरसिंहपुर-छिंदवाड़ा समेत 12 जिलों में अति बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।  

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को तेज बारिश के चलते कई जगह बाढ़ के हालात बने। वहीं बरगी, कोलार और तवा डैम के गेट खोलने पड़े। भोपाल का बड़ा तालाब भी लगातार बाारिश से फुल हो गया है। 

MP के 12 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट 
मौसम विभाग ने शनिवार को सिवनी, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, डिंडौरी,  रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, अनूपपुर, नरसिंहपुर, श्योपुर और शिवपुरी जिलों में भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने 12 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने को लेकर भी चेतावनी जारी की है। 

शुक्रवार को कहां कितनी बारिश 
मध्य प्रदेश में शुक्रवार को तेज बारिश हुई। सर्वाधिक सवा इंच पानी भोपाल और नरसिंहपुर में गिरा। सीधी जिले में 3.7 इंच, रायसेन और सतना में 3-3 इंच पानी बारिश हुई। टीकमगढ़ और पचमढ़ी में 1 इंच, उज्जैन, रतलाम और मलाजखंड में पौन इंच बारिश हुई। नर्मदापुरम, धार, बैतूल, रीवा, उमरिया, गुना, इंदौर, शिवपुरी, दमोह, छिंदवाड़ा, जबलपुर, खजुराहो, मंडला में भी तेज बारिश हुई। 

नरसिंहपुर में मकान ढहा, 2 की मौत, 5 जख्मी 
नरसिंहपुर जिले के रमपुरा गांव में कच्चा मकान गिरने से मासूम बच्ची समेत दो लोगों की  मौत हो गई है। जबकि, पांच लोग घायल हो गए है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गाडरवारा अस्पताल में उपचार चल रहा। गाडरवारा के रमपुरा गांव में हुई इस घटना में पवन नामदेव के परिवार के 7 सदस्य दब गए। तीन साल की बच्ची और 18 वर्षीय युवक सहित दो लोगों की मौत हो गई। 5 गंभीर रूप घायल हैं। 

5379487