Logo
MP Weather Update: मध्यप्रदेश में बुधवार को इंदौर ग्वलियर सहित 20 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है। राजधानी भोपाल सुबह से रिमझिम जारी है। छतरपुर में नदी के बीच बने टॉपू में 59 लोग फंस गए, मंगलवार शाम रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित बचाया गया।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बुधवार 24 जुलाई को सागर-टीकमगढ़ और सीधी सहित कई जिलों में तेज बारिश का दौर जारी है। सागर जिला अस्पताल में घुटनों तक पानी भर जाने से उपचार व्यवस्था लड़खड़ा गई है। बीना में जलभराव के चलते 10 मकान ढह गए। जबकि, 50 से ज्यादा मवेशी लापता हैं। सीधी, दतिया और टीकमगढ़ में बाढ़ के हालात हैं। टीकमगढ़ में चार घंटे में 6 इंच से ज्यादा बारिश हो गई। यहां की नदी-तालाब उफान पर हैं। बाढ़ के चलते कई रास्तों पर आवागमन ठप हो गया है। 

मध्यप्रदेश में बुधवार को भी बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है। राजधानी भोपाल में सुबह से रिमझिम बारिश जारी है। मौसम विभाग में ग्वालियर-चंबल और इंदौर समेत प्रदेश के 20 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। छतरपुर के बमनोरा में धसान नदी का जलस्तर अचानक बढ़ जाने से कुछ लोग फंस गए थे। एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित पार लगाया। 

MP के इन जिलों में होगी तेज बारिश 
शिवपुरी, श्योपुर, ग्वालियर, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना दमोह, कटनी, सिवनी, मंडला, बाालाघाट, उमरिया, आगर मालवा, राजगढ़, धार बड़वानी, अलीराजपुर और झाबुआ में तेज बारिश का अलर्ट है। जबकि, भोपाल इंदौर, जबलपुर उज्जैन समेत प्रदेश के अन्य जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है।

3 से 6 फीट बढ़ा बांधों का पानी
मध्यप्रदेश में लगातार बारिश से नदी, बांध और तालाबों का वाटर लेवल बढ़ने लगा है। इंदिरा सागर, तवा, तिघरा और बरगी डैम में पिछले 24 घंटे के अंदर 3 से 6 फीट पानी बढ़ गया। बैतूल के सतपुड़ा, मंडला नैनपुर के थावर और श्योपुर डैम के गेट खोलना पड़े। प्रदेश में अब तक 13.8 इंच औसत बारिश हुई। जो गत वर्षों की अपेक्षा 2% कम है। साथ ही सीजन की महज 38% बारिश है। 

भोपाल के बड़ा तालाब में डूबने से दो की मौत
भोपाल के बड़ा तालाब में डूबने से मंगलवार शाम एक महिला-पुरुष की मौत हो गई। दोनों लोग स्कूटी पर सवार होकर बोट क्लब पहुंचे और तालाब में छलांग लगा दी। उनकी चप्पलें बाहर पड़ी थीं। गाड़ी भी वहीं पार्क थी। गाड़ी नंबर से पता चला कि मृतक बागसेवनिया के रहने वाले थे। युवती की पहचान प्रिया साहू के तौर पर हुई है। जबकि, मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई। 

सिवनी: नाले में बहा युवक, दो दिन बाद मिला शव 
सिवनी जिले के पोनार खुर्द और धपारा गांव के बीच बाढ़ ग्रस्त नाले में बहे युवक मदन तुरकर का शव दो दिन बाद झाड़ियो में फंसा मिला है। सोमवार को बाढ़ ग्रस्त नाले को पार करते समय वह तेज बहाव में बह गया था। इसका वीडियो भी सामने आया था।  

5379487