MP Weather Update: एमपी में एक बार फिर कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को छिंदवाड़ा, सिवनी और डिंडोरी सहित कई इलाकों में बारिश की संभावना है। मौसम परिवर्तन का कारण द्रोणिका की वजह से अरब सागर से लगातार नमी का बने रहना है। जिसके कारण लगातार बारिश देखने को मिल रही है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम बिभाग के अनुसार मंगलवार को छिंदवाड़ा, सिवनी, डिंडौरी, पांढुर्णा, मंडला, दमोह और बालाघाट के इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। इन इलाकों में दिनभर बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही तेज रफ्तार हवा भी चलने की संभावना है। तेज हवा के कारण मौसम में सर्दी का एहसास होगा।

किसानों को हो रहा नुकसान
द्रोणिका की वजह से अरब सागर से लगातार नमी आने की वजह से मौसम परिवर्तन देखा जा रहा है। जिसके कारण कहीं तेज हवा चल रही है, तो वहीं कुछ इलाकों में ओले भी गिर रहे हैं। ओले गिरने से किसानों की फसलों पर काफी नुकसान देखने को मिल रहा है।

फिर से हो रहा ठंड का एहसास
प्रदेश में हो रही लगातार बारिश के कारण ठंड का एहसास होने लगा है। इसका सबसे बड़ा कारण है तेज हवा का चलना। तेज हवा के कारण आम जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है। जिसके कारण लोगों को सफर करने में समस्या हो रही है। मंगलवार को भी तेज हवाओं के साथ कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।

दलहनी फसलें हो रही खराब 
इस बेमौसम बारिश से सबसे ज्यादा नुकसान फसलों को हो रहा है। प्रदेश भर में दलहनी फसलें मटर, सरसो, चना की खेती हो रही है लेकिन तेज बारिश के कारण फसलों का काफी नुकसान हो रहा है। इसके अलावा गेंहू की फसल भी पकने के लिए तैयार हो रही है। ऐसे में अगर तेज हवा चलेगी तो फसलें खराब हो जाएंगी।