Logo
MP Today Weather Update: मध्‍य प्रदेश में बारिश, गलन और कड़ाके की ठंड का सिलसिला जारी है। वहीं, मौसम विभाग ने ओले गिरने की चेतावनी जारी की है।

MP Today Weather Update: एमपी में बारिश और कड़ाके की ठंड की वजह से  ठिठुरन बढ़ गई है। अगर बात करें राजधानी भोपाल सहित 11 शहरों में शनिवार को अधिकतम तापमान गिरकर 20 डिग्री के नीचे पहुंच गया। जबकि गुना प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान रहा, यहां अधिकतम तापमान गिरकर 15.5 डिग्री पहुंच गया। 

IMD का घना कोहरा का अनुमान
मौसम वैज्ञानिकों ने रविवार को भी जबलपुर ग्वालियर सहित 19 जिलों में घना कोहरा छाए रहने की चेतावनी जारी की है। वहीं, जबलपुर और शहडोल संभाग में हल्की बारिश होने के आसार भी जताए हैं, जबकि भोपाल और नर्मदापुराम जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है।

इन जिलों में शनिवार को हुई बारिश
शनिवार को इंदौर ग्वालियर भोपाल सहित 30 से अधिक जिलों में माध्यम से लेकर घना कोहरा छाया रहा। कई जिलों में कोहरे के कारण दृश्यता घटकर 50 मीटर से भी काम रह गई। शनिवार दिन भर में छिंदवाड़ा, पचमढ़ी, बैतूल, डिंडोरी में बारिश हुई। इसके अलावा जबलपुर सहित कुछ अन्य जिलों में भी बूंदाबांदी हुई है।

यहां हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को जबलपुर और शहडोल संभागों के जिलों के अलावा भोपाल और नर्मदापुरम जिलों में कहीं-कहीं चमक के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों के साथ ही पन्ना, सागर, छतरपुर, भोपाल, राजगढ़, मंदसौर, नीमच, दमोह, नर्मदापुरम, रतलाम, रीवा, मऊगंज, जबलपुर,  टीकमगढ़, निवाड़ी और उज्जैन में माध्यम से लेकर घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है।

अभी ऐसा ही रहेगा मौसम
मौसम विशेषज्ञों ने अनुमान जताया है कि 11 जनवरी तक प्रदेश का मौसम इसी तरह बना रह सकता है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण प्रदेश में सर्द हवाएं आ रही हैं। इसके साथ ही कई जगहों पर कोहरा भी छाए रह सकता है।

5379487