MP weather update: दिवाली पर इस बार मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विभाग ने 27, 28 और 29 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से में बूंदाबांदी का अलर्ट जारी किया है। 29 अक्टूबर को धनतेरस से ही 5 दिवसीय दिवाली उत्सव की शुरुआत हो रही है। धनतेरस पर पानी गिरा तो बाजार की रौनक फीकी पड़ सकती है। 

26 को खुला रहेगा मौसम 
मध्य प्रदेश के मौसम में यह बदलाव चक्रवाती तूफान 'दाना' के चलते देखने को मिल रहा है। इसका असर 27 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा।मौसम विभाग के मुताबिक, में शनिवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर और ग्वालियर सहित पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने और तेज धूप निकलने की संभावना है। हालांकि, ठंडी हवाओं का सिलिसला जारी रहेगा।   

रविवार को यहां होगी बारिश 
मौसम विभाग ने रविवार, 27 अक्टूबर को सतना, रीवा, सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना, सहित अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसके बाद 28 और 29 अक्टूबर को भी मौसम में इसी तरह बदलाव जारी रहेगा।

तापमान में गिरावट
मौसम में बदलावा का असर लोगों की सेहत पर भी पड़ सकता है। रात और सुबह के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। जबकि, दिन में तेज धूप हो रही है। इससे लोग सर्दी-जुकाम सहित अन्य मौसमी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Delhi Weather Update: वायु गुणवत्ता में आई सुधार...लेकिन खतरा अभी भी बरकरार, जानें आज का कैसा रहेगा मौसम

ओडिशा, आंध्रा, कर्नाटक में भी असर 
चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर मध्य प्रदेश के अलावा ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु-पुडुचेरी में भी देखने को मिल रहा है। ओडिशा सहित कुछ राज्यों में सुरक्षा के लिहाज से NDRF और ODRF की टीमें तैनात की गई हैं।