Logo
MP Weather update: मध्यप्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है। गुरुवार को भी भोपाल, मुरैना और मंडला सहित 14 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है। इंदौर-जबलपुर सहित अन्य जिलों में मौसम खुशनुमा रहेगा।

MP Weather update: मध्यप्रदेश में पिछले 15 दिन से आंधी-बारिश  के साथ बारिश का सिलिसला जारी है। गुरुवार को भी भोपाल, मुरैना और मंडला सहित 14 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है। जबकि, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर सहित अन्य जिलों में आंधी व गरज चमक का अलर्ट है।  

मौसम वैज्ञानिक अरुण शर्मा की मानें तो मध्य प्रदेश में इस समय साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम है। यही कारण है कि पूरे प्रदेश में मौसम सुहाना है। कहीं, तेज तो कहीं हल्की बारिश हो रही है। अगले कुछ दिन बारिश का यह सिलिसला जारी रहेगा। 

MP में आज कहां कैसा रहेगा मौसम 
भोपाल, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, अशोकनगर, भिंड, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, सागर, पन्ना, दमोह व मंडला में आंधी व गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट है। जबकि, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर व उज्जैन सहित प्रदेश के अन्य जिलों में आंधी और गरज चमक का अलर्ट जारी किया गया है।

MP में बुधवार को यहां हुई बारिश 
बुधवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तेज बारिश हुई। इसके अलावा ग्वालियर, नर्मदापुरम, इंदौर, पचमढ़ी, धार, रतलाम, शिवपुरी, उज्जैन, मंडला, नरसिंहपुर, सागर, सतना, रीवा, बालाघाट और मलाजखंड में भी बारिश हुई। रात में शिवपुरी, शाजापुर, सागर, श्योपुर, मुरैना, रायसेन, हरदा, बैतूल, दमोह, ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, निवाड़ी, कटनी समेत अन्य जिलों में भी मौसम बदला रहा।

5379487