Logo
MP Weather Update: मध्यप्रदेश में गुरुवार को सिवनी मंडला और बालाघाट सहित MP के 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है। बुधवार को हुई तेज बारिश से सागर और टीकमगढ़ में के कुछ हिस्सों में बाढ़ के हालत बन गए थे, जिससे पगरा डैम के पांच गेट खोलने पड़े। 

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इन दिनों मानसून का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है। जिसके चलते बारिश का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग ने गुरुवार को सिवनी, मंडला और बालाघाट समेत MP के 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। लगातार बारिश से सागर टीकमगढ़ में बुधवार को बाढ़ के हालात बन गए थे, जिस कारण पगरा डैम के 11 में से 5 गेट खुलवाए गए। 

मौसम विभाग ने गुरुवार 25 जुलाई को अलीराजपुर, बड़वानी, अशोक नगर, गुना, शिवपुरी, श्योपुरकलां, दतिया, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, जबलपुर, कटनी, निवाड़ी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि, रायसेन, विदिशा, सीहोर, बैतूल, नर्मदापुरम, धार, झाबुआ, नीमच, मुरैना, ग्वालियर, सतना, सीधी, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, पन्ना, टीकमगढ़ और मैहर में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। 

मध्य प्रदेश के बारिश का दौर लगातार जारी है, लेकिन पूर्वी हिस्से में स्थित रीवा और शहडोल संभाग के कुछ जिलों में किसानों को अब भी तेज बारिश का इंतजार है। सबसे कम बारिश रीवा जिले में हुई है। सतना और कटनी में भी किसान परेशान हैं। मौसम विभाग ने 28 जुलाई को इन इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताई है। वहीं उत्तरी हिस्से में 29 और 30 जुलाई को जोरदार बारिश का अलर्ट है।  

5379487