Logo
Farmers Tractor Rally in Seoni Malwa: मध्य प्रदेश में नर्मदापुरम जिले के सिवनी मालवा में सोमवार, 23 सितंबर को बड़ी किसान रैली है। लेकिन अनुमति न मिलने से किसान आक्रोशित हैं। BKU के राकेश टिकैत ने कहा, हम बैरीकेडिंग तोड़कर सभा करेंगे।

Farmers Tractor Rally in Seoni Malwa: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में ट्रैक्टर रैली को लेकर किसान नेता और प्रशासन आमन सामने है। किसानों की रैली सिवनी मालवा की कृषि उपज मंडी में होनी है, लेकिन प्रशासन ने अनुमति नहीं दी, जिसे लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कार्यक्रम मंडी परिसर में ही होगा। प्रशासन होता कौन है?  

दरअसल, प्रशासन ने किसान यूनियन को 500 ट्रैक्टरों के साथ रैली निकालने की अनुमति दी है, लेकिन मंडी परिसर में सभा की परमिशन नहीं मिली। जबकि, किसान नेता राकेश टिकैत मंडी परिसर में ही सभा करने पर अड़े हैं। प्रशासन ने उन्हें डायवर्सन रोड पर सभा करने का सुझाव दिया है। इस पर टिकैत ने कहा, प्रशासन कौन होता है। हम बैरिकेडिंग तोड़ेंगे और मंडी परिसर में ही सभा करेंगे।

किसान नेता बोले-जरूरत पड़ी तो ताला तोड़ेंगे 
सिवनी मालवा एसडीएम सरोज परिहार ने बताया कि मंडी परिसर में सभा की अनुमति नहीं है। किसान नेताओं से सहमति बनाकर ब्रिज के नीचे सभा की अनुमति दी है। वहीं किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष पटवारे ने कहा, मंडी में सभा की अनुमति हमें नहीं मिली। किसान मंडी गेट तक जाएंगे। जरूरत पड़ी तो ताला तोड़कर अंदर जाएंगे।  

ट्रैक्टर रैली का रूट चार्ट 
किसानों की तिरंगा ट्रैक्टर रैली गांधी चौक से शुरू होगी। और जय स्तम्भ, बस स्टैंड, थाना और ओवर ब्रिज होते हुए कृषि उपज मंडी जाएगी। मंडी परिसर में सभा प्रस्तावित है। हालांकि, प्रशासन ने मंडी के गेट बंद करा दिए हैं। भारी पुलिसबल तैनात कर बैरिकेडिंग भी कराई है।  

5379487