भोपाल। 3 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि की शुरूआत हो रही है, जहां नवरात्रि के पावन दिनों में भक्त मां की अराधना करते और सुख-समृद्धि की कामना करते हैं तो वहीं नवरात्रि का इंतजार लड़कियां भी खूब करती हैं। आखिर करें भी क्यों न, मां दुर्गा की पूजा-आराधना के साथ 9 दिनों तक गरबा और डांडिया की धमाल चौकड़ी जो मचती है। इन 9 दिनों तक लड़कियां लहंगा-चोली पहनकर और खूबसूरत मेकअप के साथ डांडियां और गरबा खूब खेलती हैं।

नवरात्रि के इस उत्सव के लिए गर्ल्स ने जहां लहंगा चोली और ज्वेलरी पहले से ही बुक कर दी है। वहीं इस बार गरबे में मेकअप को लेकर भी गर्ल्स काफी एक्साइटेड हैं। पहले जहां गरबा के लिए टिपिकल गुजराती गरबा पैटर्न की लहंगा चोली के साथ ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी ट्रेंड में थीं, साथ ही सिंपल मेकअप तो वहीं अब गरबा मेकअप में इस बार नया रूप देखने को मिलेगा। 

भोपाल में गरबा और डांडिया की धूम 

चारों ओर फैली जगमगाहट के बीच गरबा गर्ल, लगे अलग हटकर
शहर के एसआर स्टूडियो के मेकअप आर्टिस्ट सौरभ सूर्यवंशी ने बताया कि गरबे में चारों ओर फैली जगमगाहट के बीच गरबा के लिए साफ्ट लुक के साथ बोल्ड आई काफी ट्रेंडी रहेंगी, क्योंकि इसमें आपका लुक काफी उभरकर सामने आएगा। उन्होंने कहा कि क्योंकि लगातार गरबा करने से पसीना काफी आता हैं, इसलिए मेकअप लांग लास्टिंग और वॉटर प्रूफ भी होना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: MP Kisan News: अब एक क्लिक पर सामने आएगा जमीन का डेटा;  पीएम, सीएम सम्मान निधि में भी मिलेगा फायदा

भोपाल में गरबा और डांडिया की धूम 

एडवांस हेयर स्टाइल का ट्रेंड 
वहीं, हेयर स्टाइलिंग के लिए उन्होंने कहा कि हेयर स्टाइल भी ऐसी होगी कि जिससे गरबा करने में किसी प्रकार की परेशानी न आए, इसलिए एडवांस हेयर स्टाइल का ट्रेंड देखा जा सकता हैं, जो स्त्री 2 की श्रद्धा कपूर की हेयर स्टाइलिंग से प्रभावित होगी। जिसमें एडवांस हेयर स्टाइल विथ फ्लोरल हेयर एसेसरीज से गरबा गर्ल्स किसी क्वीन से कम नजर नहीं आएंगी। 

आंखों के पास स्टोन चिपकार लुक कर सकती हैं ड्रामेटिक
उन्होंने कहा कि गरबा के लिए लुक को और भी ड्रामेटिक दिखाने के लिए आंखों के पास स्टोन भी चिपका सकती हैं या काजल पेंसिल से आंखों के पास और चिन के नीचे स्टार या बिंदी बनाई जा सकती है।