Logo
Bhopal Nagar Nigam Budget: भोपाल नगर निगम का बजट महापौर मालती राय ने पेश किया। इस बजट में प्रॉपर्टी, पानी और मनोरंजन पर टैक्स न बढ़ाने का फैसला लिया गया है। नगर निगम भोपाल के वित्तीय वर्ष की अनुमानित आय 3353 करोड़ 16 हजार रुपए रहेगी। शहर सरकार के बजट को लेकर नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी ने महापौर को घेरा।

Bhopal Nagar Nigam Budget: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल नगर निगम का बजट महापौर मालती राय ने पेश किया। शहर के बजट में टैक्स की बढ़ोत्तरी को लेकर महापौर ने अपना फैसला वापस लेते हुए नागरिकों को राहत दी है। इस बजट में प्रॉपर्टी, पानी और मनोरंजन पर टैक्स न बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

आय और व्यय बराबर रहने का अनुमान
भोपाल 'शहर सरकार' का 3353 करोड़ रुपए का बजट विपक्ष के शोर शराबे के बीच मंगलवार को पेश कर दिया गया।  महापौर मालती राय ने इस बजट में जनता का ख्याल रखते हुए टैक्स की बढ़ोतरी नहीं होने की जानकारी दी। इसके साथ ही सरकार के इस बजट में आय और व्यय बराबर रहने का अनुमान है। 

नेता प्रतिपक्ष ने महापौर को घेरा
नगर निगम भोपाल के वित्तीय वर्ष की अनुमानित आय 3353 करोड़ 16 हजार रुपए रहेगी। शहर सरकार के बजट को लेकर नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी ने महापौर को घेरा। जकी ने बजट को लेकर कहा कि इसमें कुछ भी खास नहीं है, पिछले वर्ष के बजट की राशि भी यही यही थी। बजट को लेकर सत्ता पक्ष के नेताओं ने तारीफ की है। 

जनता से जो पहले वादे किए
इससे  पूर्व परिषद में बजट पेश होने से पहले विपक्ष के नेताओं ने कई मुद्दों को लेकर सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश की। विपक्षीय नेताओं की ओर से परिषद के अंदर कहा गया कि शहर की जनता से जो पहले वादे किए गए थे, उन्हें पूरा अब तक नहीं किया गया। भोपाल शहर के बजट को लेकर ISBT में स्थित नगर निगम के सभागार में पक्ष और विपक्ष के नेताओं की मौजूदगी में पेश किया जा रहा है। महापौर मालती राय शहर के बजट भाषण को पढ़ा। निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी ने परिषद की कार्यवाही शुरू होने से पहले आसंदी के पैर छूते हुए अपनी कुर्सी पर बैठे। जिसके बाद प्रश्नकाल की शुरूआत की गई। 


 

5379487