Logo
MP Nursing college Scam: मध्य प्रदेश नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार (1 जुलाई) को हर जिले में आंदोलन कर रहे हैं। भोपाल में सैकड़ों कांग्रेसी बीजेपी ऑफिस पहुंचे, जहां वाटर कैनन से उन्हें रोका गया।

MP Nursing college Scam: मध्य प्रदेश में हुए नर्सिंग कॉलेज घोटाले के खिलाफ कांग्रेस सड़क से सदन तक मुखर है। इस मुद्दे को कांग्रेस विधायकों ने जहां विधानसभा के बजट सत्र में प्रमुखता से उठाया, वहीं पार्टी पदाधिकारी सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं।

वीडियो देखें..

नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार (1 जुलाई) को प्रदेश के सभी  जिला मुख्यालयों में आंदोलन कर रहे हैं। भोपाल में भाजपा कार्यालय के बाहर सैकड़ों कांग्रेसी आंदोलन के लिए पहुंचे। पुलिस की वैरिकेटिंग फांदकर जब वह आगे बढ़ने लगे तो पुलिस न बल प्रयोग कर रोका। बाद में वाटर कैनन का इस्तेमाल कर भीड़ को तितर बितर किया। 

नर्सिंग छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ 
विरोध प्रदर्शन के दौरान भोपाल नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष ने कहा, इतनी बड़ी संख्या में फर्जी नर्सिंग कालेज को मान्यता देकर प्रदेश सरकार ने छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया है। इसमें चिकित्सा शिक्षा मंत्री को भूमिका भी संदिग्ध है, लेकिन सरकार उनका बचाव कर रही है। मामले की निष्पक्ष जांच कर सभी खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। 

गांधी प्रतिमा के पास धरने पर बैठे विधायक 
नर्सिंग घोटाले को कांग्रेस विधायकों ने सोमवार को विधानसभा के बजट सत्र में प्रमुखता से उठाया। वहां इस मुद्दे पर चर्चा की अनुमति नहीं मिली और सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद वह गांधी प्रतिमा के पास धरने पर बैठ गए और मंत्री को बर्खाश्त किए जाने की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा, फर्जी कॉलेजों को मान्यता के बदले 300 करोड़ की वसूली हुई है। 

छिंदवाड़ा, खंडवा और नर्मादापुर में भी प्रदर्शन 
छिंदवाड़ा व खंडवा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं विरोध प्रदर्शन करते हुए प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। छिंदवाड़ा महिला कांग्रेस की अध्यक्ष किरण चौधरी ने बताया कि प्रदेश सरकार ने बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ किया है। 

5379487