Pandit Dhirendra Krishna Shastri: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपने 4 जुलाई को उनके जन्मदिन के पर धाम में श्रद्धालुओं से नहीं आने की अपील की है। पंडित शास्त्री ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान श्रद्धालुओं के साथ हुए दुखद हादसे में मृतकों को श्रद्धांजलि देने और घायलों के जल्द स्वास्थ्य की कामना करने की अपील श्रद्धालुओं से की है।

वीडियो जारी कर अपील
पंडित शास्त्री ने अपना एक वीडियो जारी करते हुए श्रद्धालुओं से अपील की है। पंडित शास्त्री का जन्मदिन 4 जुलाई को मनाया जाता है। प्रतिवर्ष उनके जन्मदिन पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ बागेश्वर धाम छतरपुर में उमड़ती है। हाथरस में हुए हादसे को देखते हुए उन्होंने धाम में भीड़ एकत्रित नहीं होने और श्रद्धालुओं से वृक्षारोपण कर ईश्वर की भक्ति करने की अपील की है।



भगदड़ में 116 श्रद्धालुओं की दुखद मौत
बता दे कि मंगलवार को हाथरस में भोले बाबा नाम से संचालति सत्संग के दौरान हुई भगदड़ में 116 श्रद्धालुओं की दुखद मौत की खबर सामने आई। इस हादसे के दौरान कई श्रद्धालु घायल हो गए। बड़ा हादसा हो जाने से स्थानीय प्रशासन फौरन एक्शन में आया। कलेक्टर, एसडीएम तुरंत ही घटना स्थल पर पहुंचे और हादसे की पुष्टि की।

गुरु पूर्णिमा पर भक्तों से धाम आने की बात
हाथरस की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वीडियो जारी करते हुए बागेश्वर धाम से जुड़े भक्तों से सीधे तौर पर अपील की। उन्होंने कहा कि 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा के अवसर पर भक्तों से धाम आने की बात कही है। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर धाम में व्यापक इंतजाम होने और श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की  असुविधा न हो सके इसकी जानकारी पंडित शास्त्री ने अपने वीडियो के माध्यम से दी है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा की बात करते हुए इस मौके पर पंडित शास्त्री ने कहा कि आप लोगों की सुरक्षा को देखते हुए हम यह अपील करते हैं कि जो जहां है, वहीं घर बैठकर यह उत्सव मनाए।