Pandit Dhirendra Shastri: मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हिंदू एकता का पैगाम देने 160 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। 21 नवंबर से 30 नवंबर तक प्रस्तावित इस यात्रा में पंडित धीरेंद्र शास्त्री के साथ हजारों की संख्या में उनके अनुयायी और भक्त भी शामिल होंगे। यात्रा रोजाना 20 किमी चलेगी। यात्रियों के लिए ऑनलाइन पंजीयन की व्यवस्था की गई है। 

केसरिया ध्वज लेकर चलेंगे भक्त 
पंडित धीरेंद्र शास्त्री सनातन संस्कृति और हिंदू परंपरा को समृद्ध करने का प्रयास कर रहे हैं। वह हिंदू राष्ट्र बनाने की बात भी कह चुके हैं। बांग्लादेश हिंसा और ‘नेम प्लेट’ जैसे मुद्दे पर भी मुखर रहे। अब इन्हीं सब मुद्दों को लेकर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने पदयात्रा का निर्णय लिया है। यात्रा में अनुयायी भी शामिल होंगे। वह बाागेश्वर धाम से केसरिया ध्वज लेकर निकलेंगे और ओरछा पहुंचकर राम रजा सरकार को अर्पित करेंगे। 

21 नवंबर से यात्रा
पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया था कि हिंदुओं को एकजुट करने और सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए 21 से 30 नवंबर तक वह पदयात्रा करेंगे। यात्रा की शुरुआत  21 नवंबर को बागेश्वर धाम तीर्थ से होगी। रोजाना 20 किमी चलते हुए 30 नवंबर को ओरछा में यात्रा का समापन किया जाएगा। 

पंजीयन अनिवार्य 
पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने पदयात्रा में शामिल होने वाले सभी भक्तों से पंजीयन करा लेने की अपील की है। बताया कि पंजीयन हो जाने से यात्रा में अव्यवस्था नहीं होगी। भक्तों के लिए भोजन-प्रसादी सहित अन्य जरूरी इंतजाम किए जा सकेंगे। धीरेंद्र शास्त्री ने भक्तों को बताया है कि यात्रा 8 दिन तक अनवरत चलेगी। इसलिए सभी लोग कंबल, बिस्तर और थाली लेकर आएं। भोजन प्रसाद क व्यवस्था धाम द्वारा कराई जाएगी, लेकिन इसके लिए रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया गया है।